December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

नई दिल्ली: उज्बेकिस्तानी किशोरी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार

पुलिस ने अफगानिस्तान की एक नाबालिग लड़की और दो युवकों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Author नई दिल्ली | October 27, 2016 04:16 am
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

लाजपतनगर के अमर कालोनी थाना इलाके में उज्बेकिस्तान की एक किशोरी किरण (बदला हुआ नाम) पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर लहूलुहान करने का मामला सामने आया है। घायल किरण को एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने अफगानिस्तान की एक नाबालिग लड़की और दो युवकों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 17 साल की आरोपी रेखा (बदला हुआ नाम) अफगानिस्तान की रहने वाली है। वह भोगल के निजामुद्दीन में सईद अब्दुल्ला महबूब (28) और मोहम्मद शोहराब (28) के साथ रह रही थी। सईद अब्दुल्ला महबूब और मोहम्मद शोहराब भी मूल रूप से अफगानिस्तान के रहने वाले हैं। फिलहाल भारत में रह कर ट्रांसलेटर का काम करते हैं। रेखा और किरण एक-दूसरे को कई सालों से जानती थीं। कुछ समय पहले तक किरण के पड़ोस में रहती थी रेखा। बाद में दोनों में झगड़ा हो गया था। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले देर रात को रेखा अफगानिस्तान के दो युवकों को लेकर किरण के घर पहुंच गई। रेखा ने किरण को घर के बाहर बुलाया और उस पर चाकू से ताबड़तोड़ हमले कर दिए। पीसीआर ने किरण को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर पुलिस ने कई कोणों से जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली के नया बाज़ार इलाके में हुए धमाके में एक शख्स की मौत; सामने आई धमाके की CCTV फुटेज 

पुलिस ने सईद अब्दुल्ला महबूब और मोहम्मद शोहराब को भोगल से गिरफ्तार कर लिया है और बाद में उनकी निशानदेही पर रेखा को भी पकड़ लिया।
गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। अदालत ने दोनों आरोपी लड़कों को तिहाड़ जेल भेज दिया जबकि नाबालिग लड़की को जमानत पर रिहा कर दिया। पुलिस ने इन सभी के पास से हमले में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद कर लिया है।दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के उपायुक्त हर्षवर्धन के मुताबिक, यह वारदात दो दिन पहले की हुई। पुलिस को एक महिला को चाकू मारे जाने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने तत्काल उसे एम्स ट्रामा में भर्ती कराया और वारदात के दूसरे ही दिन तीनों आरोपी पकड़ लिए गए। शुरुआती जांच में मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। फिलहाल पुलिस कई एंगल से मामले की जांच कर रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 27, 2016 4:16 am

सबरंग