ताज़ा खबर
 

कैदी की गोली मारकर हत्या, रोहिणी अदालत परिसर में फिर हुई वारदात

रोहिणी अदालत परिसर में सोमवार सुबह पेशी से लौटते वक्त एक कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान विनोद कुमार उर्फ बल्ले के रूप में हुई है।
Author नई दिल्ली | November 14, 2017 01:43 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

रोहिणी अदालत परिसर में सोमवार सुबह पेशी से लौटते वक्त एक कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान विनोद कुमार उर्फ बल्ले के रूप में हुई है। पुलिस ने मौके से ही हमलावर को हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस हत्या व आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच कर रही है। घटना सवा ग्यारह बजे के करीब हुई। जानकारी के मुताबिक, विनोद कुमार ने धोखाधड़ी के सात साल पुराने मामले में 30 अक्तूबर को अदालत में आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया था। उसे नियमित पेशी के लिए सोमवार सुबह दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन के साथ रोहिणी अदालत लाया गया था। अदालत संख्या 107 में उसे पेश कर पुलिसकर्मी कोर्ट लॉकअप में बंद करने के लिए ला रहे थे। पुलिसकर्मी कैदी के साथ परिसर में स्थित चौकी से सटी कैंटीन के सामने पहुंचे ही थे कि तभी हमलावर ने पीछे से कट्टा सटाकर विनोद के सिर में गोली मार दी। गोली लगने के बाद विनोद वहीं गिर गया।

अदालत परिसर में गोलीबारी के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। वहां मौजूद लोगों ने और वकीलों की मदद से पुलिसकर्मियों ने हमलावर अब्दुल खान को हथियार के साथ पकड़ लिया। विनोद को बाबा साहब आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। प्रशांत विहार पुलिसआरोपी से पूछताछ कर रही है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रोहिणी अदालत परिसर में यह हत्या की दूसरी घटना है। इससे पहले इस साल अप्रैल में भी एक विचाराधीन कैदी की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.