ताज़ा खबर
 

दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला 77 लाख का सोना, पपीते के अंदर छिपाकर लाया गया भारत

कस्टम विभाग ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टी-3 टर्मिनल पर दो लोगों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के पास से 2.6 किलो सोना बरामद होने के खबर है।
पपीते में छिपाकर भारत लाया गता था 2.6 किलो सोना (PTI PHOTO)

कस्टम विभाग ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टी-3 टर्मिनल पर दो लोगों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के पास से 2.6 किलो सोना बरामद होने के खबर है। दोनों पर पपीते के अंदर छिपाकर सोना ले जाने का आरोप है। सोने की कीमत 77.65 लाख रुपए हैं। कस्टम विभाग के डिप्टी कमिश्नर गोविंद गर्ग ने बताया कि पपीते के एक हिस्से को काटकर उसे अंदर सोना रखा हुआ था और उस हिस्से को टेप की सहायता से दोबारा चिपका दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक बैंकॉक से लौट रहे दोनों आरोपियों के हैंडबैग में कई फल थे, जिनमें सेब और अमरूद भी शामिल था।

वीडियो: पंपोर में हुए एनकाउंटर से लेकर क्लिंटन और ट्रंप के बीच हुई बहस तक सभी बड़ी खबरें

सूत्रों के मुताबिक आरोपियों को रविवार को उस समय इंटरसेप्ट किया गया जब वह ग्रीन चैनल क्रॉस कर चुके थे। दोनों की उम्र 30 साल के करीब और पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले हैं। कस्टम कमिश्नर संजय मंगल ने बताया कि आरोपियों के सामान की जांच करने और पूछताछ करने पर उनसे सोने की रिकवरी हुई है। सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह 6 अक्टूबर को बैंकॉक गए थे और वह एक गोल्ड कैरियर के तौर पर काम करते हैं और बैंकॉक से सोना लाकर भारत में अपने कस्टमर्स को बेचते हैं, जिनमें कुछ ज्वैलर्स भी शामिल है।

READ ALSO: महिला से करीब 65 लाख का सोना बरामद, अंडरवियर में छिपा कर फ्लाइट में कर रही थी सफर

बरामद किए गए सोने को कस्टम एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत सीज कर दिया गया है और दोनों आरोपियों को धारा 104 के तहत गिरफ्तार किया गया है। गर्ग ने बताया कि दोनों आरोपी थाई एयरवेज की फ्लाइट से दिल्ली आए थे। गर्ग ने बताया कि पूछताठ में सामने आया कि सोने के मालिक ने उन्हें उसी फ्लाइट में पैकेट दिया था और लाल चैनल से बचने के लिए ग्रीन चैनल से गुजरने के लिए कहा था। गौरतलब है कि पिछले महीने दिल्ली एयरपोर्ट पर महिला को गिरफ्तार किया गया था। महिला के पास से चैकिंग के दौरान  भारी मात्रा में सोना बरामद हुआ था। जिसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया था।

READ ALSO: ISIS की थी सेक्स गुलाम, अब है मानव तस्करी के खिलाफ यूएन की सद्भावना राजदूत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग