ताज़ा खबर
 

दिल्ली: शिक्षिका सहित तीन ने की खुदकुशी

शिवानी अपने परिवार के साथ पुरानी सीमापुरी में रहती थी। परिवार में उसका पति अंकुर और एक बेटी अंशिका है।
Author नई दिल्ली | November 29, 2016 04:49 am
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली में खुदकुशी के तीन मामले सामने आए हैं। सीमापुरी इलाके में पति से विवाद के कारण 26 साल की शिवानी नाम की शिक्षिका ने खुदकुशी कर ली। पुलिस को मौक से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। जांच एसडीएम को सौंप दी है।  शिवानी अपने परिवार के साथ पुरानी सीमापुरी में रहती थी। परिवार में उसका पति अंकुर और एक बेटी अंशिका है। करीब छह साल पहले उसकी शादी हुई थी। कुछ दिनों से पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। विवाद के चलते वह काफी परेशान थी। बीती रात शिवानी ने घर में पंखे से चुन्नी बांधकर फांसी लगा ली। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी।

11वीं के छात्र ने की आत्महत्या
उधर, विवेक विहार इलाके में ग्यारहवीं कक्षा के एक छात्र दुर्गेश कुमार ने फांसी लगाकर जान दे दी। खुदकुशी से पहले उसने अपने कुछ दोस्तों को एसएमएस कर आत्महत्या की जानकारी दी थी। हालांकि कारणों का जिक्र नहीं किया था। पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस प्रेम प्रसंग या दोस्तों के बीच विवाद सहित अन्य पहलुओं से मामले की जांच कर रही है। दुर्गेश परिवार के साथ एमटीएनएल कॉलोनी के सी-ब्लाक में रहता था। परिवार में पिता राजेंद्र गुप्ता व मां और अन्य सदस्य हैं। दुर्गेश विवेक विहार स्थित शहीद मंगल पांडेय सर्वोदय बाल विद्यालय में 11वीं में पढ़ता था।

बिक्री न होने से था परेशान
ज्योतिनगर इलाके में आर्थिक तंगी से परेशान होकर 32 साल के अबू तालिब नामक एक युवक ने जान दे दी। अबू तालिब परिवार के साथ गली नंबर-10 न्यू कर्दमपुरी में रहता था। परिवार में पत्नी रुबीना, एक बेटा और बेटी हैं। तालिब जूतों की रेहड़ी लगाता था। पिछले कुछ समय से उसका काम बंद था। वह परिवार का खर्चा नहीं चल पा रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार उसने कुछ लोगों से कर्ज भी ले लिया था। तालिब ने रविवार शाम को अपने घर में फांसी लगा ली। खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर कारणों की पड़ताल में जुटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.