ताज़ा खबर
 

दिल्ली: दक्षिणी निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए किया टास्क फोर्स का गठन

मेयर कमलजीत सहरावत ने शनिवार को सफाई के मुद्दे पर एक उच्च स्तरीय बैठक में निगम क्षेत्र में साफ-सफाई में सुधार लाए जाने के लिए गंभीर प्रयास किए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए इसकी घोषणा की।
Author नई दिल्ली | August 6, 2017 03:24 am
इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर बन गया है। (File photo)

दक्षिणी नगर निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग सुधारने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है। मेयर कमलजीत सहरावत ने शनिवार को सफाई के मुद्दे पर एक उच्च स्तरीय बैठक में निगम क्षेत्र में साफ-सफाई में सुधार लाए जाने के लिए गंभीर प्रयास किए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए इसकी घोषणा की। मेयर ने कहा कि अभी सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए। अगर सभी पक्ष प्रत्येक स्तर पर अतिरिक्त प्रयास करें तो निगम क्षेत्र की छवि बेहतर हो सकेगी और अगले स्वच्छता सर्वेक्षण में निगम की रैंकिंग में उछाल आएगा। उन्होंने कहा कि इसकी अध्यक्षता संबंधित अपर आयुक्त करेंगे और क्षेत्रीय उपायुक्त या वरिष्ठ सहायक आयुक्त डेम्स और सफाई विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इसके सदस्य होंगे। फोर्स सफाई के काम का औचक निरीक्षण करेगा। उपलब्ध संसाधनों के सदुपयोग और कमर्चारियों के काम पर नजर रखेगा और देखेगा कि वे काम कर रहे हैं।
मेयर ने किया राजा विहार का निरीक्षण

उत्तरी दिल्ली की मेयर प्रीति अग्रवाल ने शनिवार को रोहिणी स्थित राजा विहार क्षेत्र का निरीक्षण किया। राजा विहार इंडस्ट्रियल एरिया के निरीक्षण के दौरान मेयर ने गंदगी देख नाराजगी जताई। उन्होंने चेतावनी दी कि तीन दिन के भीतर पूरे क्षेत्र की सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। अग्रवाल ने निर्देश दिया कि राजा विहार के हर इलाके में रोजाना कूड़ा उठाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा की सफाई व्यवस्था के प्रति कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
क्षेत्र के सभी खाली पड़े प्लॉट जहां कूड़ा जमा है उन्हें नोटिस देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निगम का प्राथमिक काम सफाई व्यवस्था को बनाए रखना है जिसके लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम प्रतिबद्ध है। बादली रेलवे स्टेशन के पास खाली स्थान में सड़क बनाने के संबंध में मेयर ने जल्द से जल्द रेलवे अथॉरिटी के साथ बैठक करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा की इस सड़क के निर्माण होने से स्थानीय नागरिकों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। राजा विहार मेन चौक के निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां से रेहड़ी वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए उन्होंने कहा कि यहां अवैध अतिक्रमण होने से नागरिको को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही अग्रवाल ने पूरे क्षेत्र की नालियों में मच्छर रोधी दवाएं के छिड़काव व सभी मेन होल में ढक्कन लगाने के आदेश दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग