December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

अर‍विंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं कीर्ति आजाद की पत्‍नी पूनम

पूनम भाजपा की दिल्ली इकाई की प्रवक्ता और तीन बार भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य रह चुकी हैं।

पूनम ने रविवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। (Source: ANI)

भारतीय जनता पार्टी के निलंबित नेता और सांसद कीर्ति आजाद की पत्‍नी पूनम सिंह आजाद ने आम आदमी पार्टी ज्‍वाइन कर ली है। रविवार को उन्‍होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की, जिसके बाद मनीष सिसोदिया के साथ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पूनम ने ‘आप’ में शामिल होने का ऐलान किया। पिछले काफी समय से पूनम के आप पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी। पूनम दिल्ली बीजेपी की पूर्व उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं। बता दें कि इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू भी भारतीय जनता पार्टी को छोड़ चुके हैं। नवजोत सिंह के फैसले के बाद ही पूनम के आप में शामिल होने के कयास लगाए जाने लगे थे।आजाद के परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक अपने निलंबन के बाद कीर्ति भी पार्टी में ”असहज” महसूस कर रहे थे। वित्त मंत्री अरूण जेटली पर डीडीसीए के प्रमुख के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर लगातार हमले के बाद कीर्ति को पार्टी ने निलंबित कर दिया था।

पूनम आजाद भाजपा की दिल्ली इकाई की प्रवक्ता और तीन बार भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य रह चुकी हैं। जुलाई में उन्‍होंने नवजोत सिंह के भाजपा छोड़ने का समर्थन किया था। उन्‍होंने कहा था कि ‘सिद्धू जी पूरी तरह सही है। पार्टी ने उनके साथ अन्याय किया। वह अमृतसर से कई बार जीत कर आये, देश भर में पार्टी के लिए प्रचार किया और पार्टी के दिल्ली प्रभारी थे। उसी तरह पार्टी ने कीर्ति जी के साथ नाइंसाफी की।’ उस समय कीर्ति आजाद के भी आप में जाने की खबरें आई थीं। हालांकि आजाद ने इससे इनकार किया है। अपनी पत्‍नी के आप में जाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा था कि यह उनका निजी फैसला होगा।

कुछ दिन पहले पूनम आजाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उनके परिवार के साथ पार्टी (बीजेपी) अन्‍याय कर रही है। उन्‍होंने कीर्ति आजाद के पार्टी से निलंबन पर भी सवाल उठाए थे। भाजपा से बिगड़ते रिश्‍तों के बीच पूनम ने आम आदमी पार्टी को बेहतर विकल्‍प समझा।

उत्‍तर प्रदेश: बीजेपी की ‘परिवर्तन यात्रा’ में बार बालाओं ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 13, 2016 3:33 pm

सबरंग