ताज़ा खबर
 

गोहत्या के सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कुछ ऐसा कि असद्दुद्दीन ओवैसी मुद्दे से हटकर पूछने लगे दूसरे सवाल

असद्दुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाया कि बीजेपी कुछ राज्यों में तो गाय को मां मानकर गोहत्या को गैरकानूनी बता रही है वहीं नॉर्थ इस्ट के राज्यों में धड़ल्ले से गोमांस बिक रहा है।

पूरे देश में इस वक्त बीफ और गोहत्या को लेकर बहस छिड़ी हुई है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद यूपी प्रशासन अवैध बूचड़खानों पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर रहा है। यूपी को देखते हुए छत्तीसगढ़ और गुजरात में भी सरकार गोहत्या के खिलाफ गंभीर हो गई है। इन दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने प्रदेश में गोहत्या करने वालों को मृत्युदंड देने तक की बात कह चुके हैं। इसी मुद्दे पर असद्दुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाया कि बीजेपी कुछ राज्यों में तो गाय को मां मानकर गोहत्या को गैरकानूनी बता रही है वहीं नॉर्थ इस्ट के राज्यों में धड़ल्ले से गोमांस बिक रहा है। ओवैसी के सवाल का जवाब देते हुए बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि गोहत्या पर ओवैसी हमें आदेश नहीं दे सकते, बीजेपी अपने हिसाब से काम कर रही है।

दरअसल एक हिंदी न्यूज़ चैनल पर गोहत्या को लेकर डिबेट चल रही थी। डिबेट में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सुब्रमण्यम स्वामी मौजूद थे तो दूसरी तरफ AIMIM के अध्यक्ष असद्दुद्दीन ओवैसी। ओवैसी ने गोहत्या पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी से पूछा कि मणिपुर में भी बीजेपी की सरकार है फिर वहां पर गोहत्या अपराध क्यों नहीं है। बीजेपी नेता स्वामी को चेतावनी देते हुए ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिस तरह यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में गोहत्या को रोकने के लिए काम कर रही है उस तरह मणिपुर में क्यों नहीं कर रही है?

 

AIMIM प्रमुख के सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी उत्तेजित हो गए। स्वामी ने ओवैसी पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘ओवैसा जितना चाहे बीजेपी को परेशान करें। बीजेपी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। रही बात गोहत्या पर कानून बनाने की तो सरकार उस पर काम कर रही है।’ स्वामी यहीं नहीं रुके। उन्होंने तो ये तक कह डाला कि ओवैसी हमें आदेश नहीं दे सकते। हम अपने हिसाब से काम कर रहे हैं। जैसे अभी यूपी में किया है वैसे ही अन्य राज्यों में भी करेंगे।

 

सुब्रमण्यम स्वामी से मिले इस तरह के जवाब के बाद ओवैसी थोड़े असहज हो गए। गोहत्या पर बहस से हटते हुए उन्होंने गुजरात में माया कोडनानी की रिहाई का मुद्दा उठा दिया। ओवैसी ने पूछ लिया कि आप गोय पर तो बात कर रहे हैं लेकिन माया कोडनानी जिस पर गुजरात दंगों मका आरोप है उसे बचाने में लगे हैं। हालांकि मुद्दे से अलग होते AIMIM प्रमुख को स्वामी फिर से गोहत्या पर लौटा लाए।

VIDEO: मुथंगी मस्जिद मामले में असदुद्दीन ओवैसी समेत चार बरी; ओवैसी ने किया कांग्रेस से सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.