ताज़ा खबर
 

शीना बोरा हत्याकांड: मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर राकेश मारिया से सीबीआई ने की पूछताछ

शीना की कथित तौर पर अप्रैल 2012 में मुंबई में एक कार में उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी, इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और इंद्राणी के पूर्व चालक श्यामवर राय ने गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी।
Author नई दिल्ली | October 27, 2016 21:27 pm
मुंबई पुलिस के पूर्व शीर्ष अधिकारी राकेश मारिया। (फाइल फोटो)

मुंबई पुलिस के पूर्व शीर्ष अधिकारी राकेश मारिया और बल के दो अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने शीना बोरा हत्याकांड मामले में पूछताछ की है। इस मामले में एजेंसी अपनी जांच पूरी करने वाली है। सीबीआई अधिकारियों ने गुरुवार (27 अक्टूबर) को यहां बताया कि तीन अधिकारियों से पूछताछ की गई क्योंकि वे शुरूआती जांच दल का हिस्सा थे। इसी जांच दल ने मामले की जांच की थी और इंद्राणी मुखर्जी को गिरफ्तार किया था। मारिया के अलावा संयुक्त आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) और पुलिस उपायुक्त सत्य नारायण चौधरी (जोन-एक्स) से भी पूछताछ की गई। सीबीआई के पिछले साल मीडिया कारोबारी पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार करने के बाद मारिया और उनकी टीम चर्चा में आ गई थी।

शीना की कथित तौर पर अप्रैल 2012 में मुंबई में एक कार में उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी, इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और इंद्राणी के पूर्व चालक श्यामवर राय ने गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। शीना के शव को रायगढ़ जिले में एक जंगल में फेंक दिया गया था। वर्ष 1981 बैच के आईपीएस अधिकारी मारिया को मुंबई पुलिस आयुक्त ने हटा दिया था और उनकी जगह 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी अहमद जावेद ने ली थी। मारिया ने कथित तौर पर शीना बोरा मामले में ‘असामान्य दिलचस्पी’ ली थी और इंद्राणी मुखर्जी समेत आरोपियों से पूछताछ के लिए अक्सर खार थाने जाते थे।

चूंकि मारिया के तबादले को लेकर विभिन्न बातें कही जा रही थी, इसलिए महाराष्ट्र के गृह विभाग ने कहा था कि गणपति महोत्सव से पहले कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए ये बदलाव किए गए। गृह विभाग ने इन दावों को खारिज कर दिया था कि इसका मामले की जांच से कोई लेना-देना था। हालांकि, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने टीवी चैनलों से कहा था कि मारिया के तबादले की वजहों में से एक वजह पीटर मुखर्जी के साथ उनकी नजदीकियां हो सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग