ताज़ा खबर
 

दिल्ली में दिखेंगे सातों अजूबों, नगर निगम बना रहा ‘सेवेन वंडर पार्क’

जल्द ही दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल, ऐफिल टॉवर, गीजा का पिरामिड, स्टेच्यू आॅफ लिबर्टी, पीसा की मीनार, कोसोलियम आॅफ रोम और रिडीमर द क्राइस्ट के साथ आप दिल्ली में ही सेल्फी ले सकेंगे।
Author नई दिल्ली | August 9, 2017 02:30 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

यदि आप दुनिया के सातों अजूबों के दीदार के लिए आप विभिन्न हिस्सों में जाने की सोच रहे हैं तो जरा ठहर जाइए। जल्द ही दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल, ऐफिल टॉवर, गीजा का पिरामिड, स्टेच्यू आॅफ लिबर्टी, पीसा की मीनार, कोसोलियम आॅफ रोम और रिडीमर द क्राइस्ट के साथ आप दिल्ली में ही सेल्फी ले सकेंगे। इतना ही नहीं आपको यह आभास भी नहीं होगा कि आप राजधानी में हैं या नहीं। दिल्ली वालों के लिए बहुत जल्द सराय काले खां में सात अजूबा पार्क बन कर तैयार होगा। यह पार्क 10 एकड़ की जमीन पर तैयार किया जा रहा है। यह जमीन दक्षिणी नगर निगम की है जो बेकार पड़ी थी। यह पार्क कोटा के सेवन वंडर पार्क की तरह ही होगा। बताते चलें कि वहां फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ की शूटिंग भी हुई थी।

जगह के चयन के लिए भी हुई काफी मशक्कत

पुनित कुमार गोयल का कहना है कि पार्क के निर्माण दौरान पेड़-पौधों, फूलों से लेकर घास तक पर ध्यान दिया जा रहा है। ताकि लोगों को यहां आने पर सुकून का अनुभव हो और उसी वातावरण का आभास हो जैसा असल अजूबे के सामने खड़े होने पर आभास होता है। निर्माण स्थल के चयन के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जगह के चयन के लिए भी काफी सोच विचार किया गया तब जाकर सराय काले खां रेलवे स्टेशन से मिलेनियम पार्क के बीच की जगह का चयन किया गया। गोयल का कहना है कि दिल्ली और बाहर से आने-जाने वाले लोगों को भी इस पार्क का नजारा अपनी ओर आकर्षित करेगा। यहां रोड ट्रैफिक की भी समस्या नहीं होगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.