ताज़ा खबर
 

दिल्ली: रेस के दौरान गई एक की जान

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर तेज रफ्तार के कहर ने एक हंसते-खेलते युवक की जान ले ली।
Author नई दिल्ली | April 4, 2017 04:12 am
पुलिस का कहना है कि युवक हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। (Representative Image)

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर तेज रफ्तार के कहर ने एक हंसते-खेलते युवक की जान ले ली। रेस लगाने के चक्कर में दो स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल के बीच जोरदार टक्कर हुई और एक पर सवार युवक की बीच सड़क पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान 20 साल के रमन के रूप में हुई है। वह उत्तम नगर में रहता था। रमन रविवार सुबह अपनी स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल लेकर घर से निकला था। कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया के पास रमन अपनी मोटरसाइकिल से काफी तेज गति में जा रहा था। इसी दौरान एक अन्य स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल पर सवार गुरुग्राम की एक एचआर कंपनी में मैनेजर के रूप में काम करने वाले चार्ल्स ब्रायन और दक्षिणपुरी के प्रदीप नायर भी काफी तेज गति से मोटरसाइकिल चलाते आपस में रेस शुरू कर दिए। कुछ ही देर बाद दोनों मोटरसाइकिलों के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई और तीनों युवक घसीटते हुए जमीन पर गिरकर खून से लहुलुहान हो गए। टक्कर इतनी जोर की थी कि दोनों मोटरसाइकिल के परखच्चे उड़ गए। इन्हें पास के रॉकलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने रमन को मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरी मोटरसाइकिल पर सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। 20 साल के नौजवान रमन की अचानक हुई मौत की खबर से उसके घर में कोहराम मच गया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बुढ़पुर पल्लागांव में सिर कटी लाश मिली

दिल्ली के बुढ़पुर पल्लागांव में सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। शुरुआती जांच में यह बात सामने आ रहा है कि युवक की हत्या कर उसे जला दिया गया। पुलिस को युवक के पास से ऐसी कोई चीज नहीं मिली है जिससे उसकी पहचान हो सके। पुलिस आसपास के थानों में संपर्क कर मृतक की पहचान करने में जुटी हुई है। युवक की उम्र 30 से 35 साल के बीच की है।  पुलिस के मुताबिक युवक नग्न अवस्था में पड़ा हुआ था। उसका आधा शरीर जला हुआ था। पास में खून के धब्बे थे। कुछ दूर आगे जाने पर पुलिस को एक खाली बोतल मिली। घटनास्थल से सटे एक खेत में भी खून के धब्बे मिले। आशंका है कि युवक के शरीर के कुछ हिस्से को जंगली जानवरों ने भी खा लिया। शुरुआती जांच में पुलिस आशंका जता रही है कि युवक की हत्या रंजिश के चलते की गई है।

युवक को पहले खेत में ले जोकर आरोपियों ने तेज धारदार हथियार से हमला किया और फिर यमुना के पास लाकर उसकी पहचान छुपाने के लिए उसे जला दिया। उसकी पहचान नहीं हो सकी है। रविवार सुबह करीब दस बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि बुढ़पुर गंदे नाले के पास एक बोरे में शव पड़ा है। बोरे के अंदर युवक का धड़ और सिर अलग-अलग थे। शव 10 से 12 दिन पुराना है।

रेस लगाने के चक्कर में युवक की मौत, दो घायल

पश्चिम विहार इलाके में रविवार रात गाय उठाकर भाग रहे मेवाती गिरोह और दिल्ली पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। टेंपो सवार बदमाशों ने दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन पर चार-पांच राउंड गोली चलाया। पुलिस ने जवाबी कारर्वाई में टेंपो के टायर की तरफ गोलियां चलाकर मेवाती गिरोह को कब्जे में किया और टेंपो में बंद पांच गाय को सही-सलामत छुड़ा लिया।
पुलिस नियंत्रण कक्ष की उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि पीसीआर को रात 2.15 बजे सूचना मिली कि टेंपो सवार कुछ बदमाश पश्चिम विहार की ज्वालाहेड़ी मार्केट के पास से एक गाय को उठाकर भागे हैं। कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही उस लोकेशन पर मौजूद पीसीआर वैन ने टेंपो की तलाश की। उसी दौरान दो बदमाशों को पुलिस ने काबू कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों से एक कट्टा और 10 राउंड गोलियां बरामद हुई हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान 25 साल के उमेर और 24 साल के शाहिद के तौर पर हुई। दोनों हरियाणा के मेवात और नूहं के रहने वाले हैं। आरोपियों के खिलाफ पश्चिम विहार थाने में हत्या की कोशिश, सरकारी कर्मी पर हमला, सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बाकी फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है।

 

क्रिकेट के बाद अब गायकी में हिट हुए सचिन तेंदुलकर; कुछ यूं छेड़ी 'क्रिकेट वाली बीट'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.