ताज़ा खबर
 

पुलिस आयुक्त से पूछा, यौन उत्पीड़न की शिकायत पर पांच महीने बाद भी मामला दर्ज क्यों नहीं हुआ?

महिला कांस्टेबल ने आयोग को शिकायत में पुलिस इंस्पेक्टर एसबी यादव के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है ।
Author नई दिल्ली | September 15, 2016 02:40 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली पुलिस की एक महिला कांस्टेबल की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस आयुक्त को नोटिस भेजकर पूछा है कि पांच महीने बीत जाने के बावजूद मामले में एफआइआर दर्ज क्यों नहीं की गई। सात दिनों के अंदर जवाब मांगते हुए आयोग ने मामले में एफआइआर दर्ज किए जाने की भी कड़ी अनुसंशा की है। महिला कांस्टेबल ने आयोग को शिकायत में पुलिस इंस्पेक्टर एसबी यादव के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है और दावा किया है कि 24 अन्य महिला पुलिसकर्मियों ने भी उस इंस्पेक्टर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवा रखी है।

बुधवार को आयोग द्वारा भेजे गए नोटिस में आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालिवाल जयहिंद ने पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा से पांच बिंदुओं पर सूचनाएं मांगी है। आयोग ने पूछा है, ‘पांच महीने बीत जाने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने मामले में शिकायत नहीं दर्ज किए जाने के पीछे क्या कारण है। क्या दिल्ली पुलिस ने मुख्यालय, सभी पुलिस स्टेशनों और कार्यालयों में कानूनी प्रावधान के अनुसार इस तरह के मामले के लिए आंतरिक शिकायत समिति का गठन किया है, यदि हां तो उस संबंध में जानकारी आयोग को दी जाए। क्या वर्तमान शिकायत को इस समिति के पास भेजा गया है, यदि हां तो स्थिति क्या है। दिल्ली पुलिस ने अभी तक क्या कार्रवाई की है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग