January 19, 2017

ताज़ा खबर

 

PNB बैंक दे रहा सरकारी कर्मचारियों को मकान और कार लॉन में आकर्षक छूट, जानिए क्या?

सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के भुगतान का लाभ उठाने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने इस माह की शुरुआत से उन्हें 9.3 से 9.8 प्रतिशत की आकर्षक दरों पर गृह और वाहन रिण उपलब्ध कराना शुरू किया है।

Author नई दिल्ली | October 11, 2016 13:29 pm

सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के भुगतान का लाभ उठाने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने इस माह की शुरुआत से उन्हें 9.3 से 9.8 प्रतिशत की आकर्षक दरों पर गृह और वाहन रिण उपलब्ध कराना शुरू किया है। बैंक ने कहा है कि इसके अलावा वह इन खंडों में रिण के लिए किसी तरह का प्रोसेसिंग या अग्रिम शुल्क नहीं लेगा और न ही ग्राहकों पर दस्तावेजीकरण का शुल्क लगाया जाएगा। ये ब्याज दरें 1 अक्तूबर, 2016 से प्रभावी हैं। पीएनबी ने कहा कि आवास रिण के लिए फ्लोटिंग ब्याज दर एक साल के लिए रिण की सीमान्त लागत दर (एमसीएलआर) पर 9.3 प्रतिशत तय की गई है। वहीं फिक्स्ड दरों पर आवास रिण लेने वालों के लिए यह फ्लोटिंग ब्याज दर जमा 0.50 प्रतिशत यानी 9.8 प्रतिशत होगी।

कार रिण के लिए ग्राहकों से एक साल का एमसीएलआर जमा 0.25 प्रतिशत :9.55 प्रतिशत: फ्लोटिंग आधार पर ब्याज लिया जाएगा। वहीं फिक्स्ड ब्याज दरों में तीन साल में इन्हें रिसेट के प्रावधान के साथ, एक साल की एमसीएलआर जमा 0.25 प्रतिशत या 9.55 प्रतिशत रहेगी।
केंद्र और राज्य सरकारों के स्थायी कर्मचारी, रक्षाकर्मी, अर्द्धसैनिक बलों के कर्मचारी पीएनबी प्राइड योजना का लाभ उठा सकते हैं। कर्ज लेने वालों पर मौजूदा आवास और कार रिण के अन्य नियम और शर्तें कायम रहेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 1:23 pm

सबरंग