ताज़ा खबर
 

पंचकुला में अबतक 30 मरे: पीएम नरेन्द्र मोदी ने हिंसा की निंदा की, शांति बनाए रखने की अपील

Dera Sacha Sauda, Ram Rahim Singh: पंचकुला में 28 लोगों की मौत हो गयी जो हिंसा का केंद्र बन गया, वहीं दो लोग सिरसा में मारे गये जो राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटो-पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम रहीम को अदालत द्वारा बलात्कारी करार दिये जाने के बाद देश के चार से पांच राज्यों में हुई हिंसा पर गहरा दुख जताया है। पीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि आज हुई हिंसा की घटना बेहद विचलित करने वाली है, मैं हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। पीएम ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति की निगरानी की जा रही है। मैंने एनएसए और गृह सचिव से बात कर हालात का जायजा लिया है। पीएम ने आगे लिखा मैंने अधिकारियों को कहा है कि वे लगातार काम कर हालात को काबू में लाएं और स्थिति को सामान्य बनाएं। पीएम ने कहा कि केन्द्र ने हरियाणा को हरसंभव मदद देने का वादा किया है।

पंचकुला में विशेष सीबीआई अदालत ने आज (25 अगस्त) स्वयंभू बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह को 2002 के बलात्कार के एक मामले में दोषी करार दिया जिसके बाद पंजाब एवं हरियाणा में उनके समर्थकों ने व्यापक हिंसा और आगजनी की और प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने गोली चलाई। हिंसा में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी और 250 लोग घायल हो गये। पंचकुला में 28 लोगों की मौत हो गयी जो हिंसा का केंद्र बन गया, वहीं दो लोग सिरसा में मारे गये जो राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय है। अधिकारियों ने कहा कि चारों तरफ जमकर तबाही मचायी गयी। कई जगह आगजनी की गयी। कुल मिलाकर 300 लोग घायल हुए हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हिंसा के मद्देनजर कल सुरक्षा स्थिति की समीक्षा बैठक बुलाई है। बैठक में गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, अर्द्धसैनिक बलों के प्रमुख और खुफिया एजेंसी के अफसर शामिल होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Aug 26, 2017 at 7:29 am
    भारत का सबसे ज़्यादा नाकारा प्रधान मंत्री जो केवल अपनी सेवा में लगा हुआ है. देश की समस्याओं से इसको कुछ लेना देना नहीं है. देश जाये भाड़ में.
    (0)(0)
    Reply
    1. B
      bitterhoney
      Aug 26, 2017 at 7:29 am
      भारत का सबसे ज़्यादा नाकारा प्रधान मंत्री जो केवल अपनी सेवा में लगा हुआ है. देश की समस्याओं से इसको कुछ लेना देना नहीं है. देश जाये भाड़ में.
      (0)(0)
      Reply
      1. शाहिद
        Aug 25, 2017 at 11:42 pm
        लम्बी लम्बी फेंकने की बजाय कुछ कीजिए महोदय । हरियाणा में आपकी ही सरकार है । बाबाओं की भक्ति से बाहर निकलिए । पीड़िता के साथ मजबूती से खड़े नजर आइए । वो भी इस देश की सम्माननीय नागरिक हैं ।
        (0)(0)
        Reply