ताज़ा खबर
 

कामयाब रहा अक्षय कुमार का आइडिया, सुकमा शहीदों के लिए उमड़ा मददगारों का सैलाब

12 घंटे से भी कम समय में कई लोगों ने शहीद जवानों के परिवारों के लिए सहायता पहुंचाई।
Author नई दिल्ली | April 29, 2017 11:27 am
बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने रविवार रात भारत के वीर मोबाइल एप और वेब पोर्टल लॉन्च किया। इस तकनीक की मदद से केंद्रीय आर्म्ड पुलिस फोर्स और केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्सेस की आर्थिक तौर पर मदद की जा सकेगी।

भारतीय जवानों के शहीद हो जाने पर उनके परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए भारत सरकार द्वारा लांच की गई वेबसाइट भारत के वीर पर दान देने वाले लोगों का सैलाब उमड़ा हुआ है। हाल ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में मारे गए जवानों के परिवार के लिए लोग खुलकर चंदा दे रहे है। गृह मंत्रालय  ने अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा सलाह दिए जाने के बाद इस वेबसाइट को लांच किया। इस वेबसाइट द्वारा साझा की गई एक रिपोर्ट के अनुसार सुकमा में शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों के परिवार के लिए देश के कोनें-कोनें से लोग आर्थिक सहायता पहुंचा रहे है। 12 घंटे से भी कम समय में कई लोगों ने शहीद जवानों के परिवारों के लिए सहायता पहुंचाई है।

शहीद हेड कांस्टेबल केपी सिंह पर निर्भर उनकी बीवी और मां के लिए लोगों ने 31,612 रुपए की राशि की सहायता पहुंचाई। वहीं एएसआई नरेश कुमार के परिवार के लिए 28,851 रुपए और एएसआई संजय कुमार के परिवार के लिए 25,821 रुपए की आर्थिक सहायता की। इसी प्रकार अन्य शहीद जवानों के परिवार के लिए भी लोग इस वेबसाइट के जरिए आर्थिक मदद पहुंचा रहे है। बता दें कि 24-25 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में मुआवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया था। अक्षय कुमार ने भारत के वीर नाम से ऐप और वेबसाइट खोलने का आइडिया गृहमंत्रालय को दिया था, जिससे कि जवानों के शहीद होने के बाद उनके परिवारों को आर्थिक रूप से मदद कर अपना योगदान दे सकें।

आपको बता दें कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मिलकर 9 अप्रैल को अक्षय कुमार ने भारत के वीर मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल लॉन्च किया था। इस तकनीक की मदद से केंद्रीय आर्म्ड पुलिस फोर्स और केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्सेस की आर्थिक तौर पर मदद की जा सकेगी। अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग के बाद अक्षय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था – वेलर डे. अपने सपने को लॉन्च कर रहा हूं, भारत के वीर ऐप जैसा कि हम कहते हैं। जय हिंद। एक ऐसा दिन जब मुझे लगा कि मेरे आंसुओं को रोक पाना जरा मुश्किल है… हमारे देश के बहादुर जवानों के परिवारों की मदद कीजिए। भारत के वीर।

देखिए वीडियो - सुकमा नक्सली हमला: गौतम गंभीर शहीद हुए 25 CRPF जवानों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग