ताज़ा खबर
 

कर्मचारी की मौत के बाद बाबा रामदेव के पतंजलि मेगा Food Mart में मचा हंगामा

हरिद्वार से 12 किलोमीटर दूर पदार्था गांव में योग गुरु स्वामी रामदेव के पतंजलि मेगा फूडपार्क स्थित मसाला फैक्टरी में काम कर रहे एक कर्मचारी की मौत के बाद फूडपार्क में बवाल हो गया।
Author नई दिल्ली | January 29, 2016 10:51 am
बाबा रामदेव की बढ़ी मुश्किलें

हरिद्वार से 12 किलोमीटर दूर पदार्था गांव में योग गुरु स्वामी रामदेव के पतंजलि मेगा फूडपार्क स्थित मसाला फैक्टरी में काम कर रहे एक कर्मचारी की मौत के बाद फूडपार्क में बवाल हो गया। कर्मचारी की मौत से गुस्साए गांव और उसके आसपास के अन्य गांवों के लोगों ने पतंजलि फूडपार्क के सामने मृतक कर्मचारी के परिजनों के साथ धरना दिया और जाम लगा दिया। वहीं दूसरी ओर पतंजलि फूडपार्क प्रशासन ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपए और परिवार के दो सदस्यों को नौकरी देने का एलान किया है।

बुधवार को पतंजलि फूडपार्क की मसाला फैक्टरी में काम कर रहे 21 साल के एक कर्मचारी नंद कुमार का हाथ मशीन में आने से वह बुरी तरह जख्मी हो गया था। उसे कनखल स्थित मैक्सवेल अस्पताल लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। यह कर्मचारी हरिद्वार जिले की लक्सर तहसील के गांव रायसी का रहने वाला था।

धरना देने वाले वाले मृतक कर्मचारी के परिवार को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। इसी बीच पुलिसकर्मियों और धरना दे रहे ग्रामीणों के बीच कहासुनी हो गई। पुलिस ने धरना देने वालों को पतंजलि मेगा फूडपार्क के मुख्य द्वार से खदेड़ना चाहा तो धरनास्थल पर बैठे कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में एक पुलिस कर्मचारी दिनेश वर्मा का सिर फट गया।

वहीं आधा दर्जन पुलिस वालों के मामूली चोटें आई। पथराव के बाद पुलिस वालों ने पथराव करने वाले शरारती तत्वों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। और पथराव करने वाली हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायर भी किए। पुलिस लाठीचार्ज में एक दर्जन गांव वाले घायल हो गए। गांव वालों का कहना है कि पुलिस ने कुछ दुकानों और घरों में भी घुस कर तोड़फोड़ की। पुलिसिया कार्रवाई से गांव वालों में जबरदस्त रोष है। वहीं पुलिस ने गांव वालों के इस आरोप का खंडन किया है।

पुलिस और मेगा फूडपार्क के मुख्यद्वार के ऊपर पथराव करने के आरोप में पुलिस ने डेढ़ दर्जन शरारती तत्वों को हिरासत में लिया है। शरारती तत्वों ने पतंजलि मेगाफूड पार्क और उसके आसपास जबरदस्त पथराव किया। पथराव करने वालों ने फूडपार्क के बगल में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम और पतंजलि मेगा स्टोर को तोड़ डाला। पथराव करने वाले ग्रामीणों ने पतंजलि फूडपार्क के मार्केटिंग विभाग के प्रमुख राकेश शर्मा की कार को बुरी तरह तोड़ दिया। शर्मा बड़ी मुश्किल से जान बचा कर वहां से भाग कर अपनी जान बचाई।

पुलिस अधीक्षक देहात परमिंदर डोभाल ने बताया कि पतंजलि फूडपार्क प्रबंधन और मृतक कर्मचारी के परिजनों के बीच समझौता हो गया था। मगर कुछ शरारती तत्वों ने मौके का फायदा उठा कर फूडपार्क के अधिकारियों और कर्मचारियों व पुलिस वालों पर अचानक पथराव शुरू कर दिया। जिससे आधा दर्जन पुलिस वाले फूडपार्क के कई कर्मचारी घायल हो गए। एक दर्जन से ज्यादा शरारती तत्वों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने गांव वालों के इस आरोप को गलत बताया कि पुलिस ने पदार्था गांव के निवासियों के घरों और दुकानों में घुस कर तोड़फोड़ की और लाठीचार्ज किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.