December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली: पेपर गोदाम में आग, लाखों के सामान स्वाहा

सूचना मिलते ही दमकल की आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। एहतियात के तौर पर पुलिस ने आसपास के मकानों को भी खाली करवा लिया।

Author नई दिल्ली | November 2, 2016 03:18 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली के अलग-अलग चार इलाकों में आग लगने की छिटपुट घटनाएं हुई। करावलनगर इलाके में मंगलवार को एक पेपर गोदाम में आग लगने से लाखों का सामान जल कर खाक हो गया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।शुरुआती जांच में पता चला है कि आग की वजह पटाखों की चिंगारी है पर पुलिस की जांच अन्य बिंदुओं से भी जारी है। उधर जहांगीरपुरी इलाके में सोमवार देर रात लगी आग की चपेट में आने से 15 दुकानें जलकर खाक हो गईं। मंगलवार की सुबह पुलिस मुख्यालय की तीसरी मंजिल और रजौरी गार्डन के एक गोदाम में भी आग लग गई।

करावलनगर इलाके में 36 फुटा रोड, थाने के पास एक पेपर गोदाम में सुबह करीब पौने दस बजे आग लगी। सूचना मिलते ही दमकल की आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। एहतियात के तौर पर पुलिस ने आसपास के मकानों को भी खाली करवा लिया। हादसे के समय गोदाम में कोई आदमी मौजूद नहीं था। सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर आग पर काबू पाया गया। उधर जहांगीरपुरी इलाके में आग की चपेट में आने से सोमवार देर रात 15 दुकानें जलकर खाक हो गईं। आग लगने से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग मेट्रो स्टेशन के करीब लकड़ी के बाजार में लगी थी। आग की चपेट में आने से 15 दुकानें जलकर खाक हो गईं। दमकल विभाग को आग लगने की सूचना रात करीब 2 बजकर 5 मिनट पर मिली। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहले दमकल की 5 गाड़ियों को भेजा गया।

दिल्ली के नया बाज़ार इलाके में हुए धमाके में एक शख्स की मौत; सामने आई धमाके की CCTV फुटेज

फायर ब्रिगेट के अधिकारी ने बताया कि दमकल की 5 गाड़ियों को मौके पर भेजने के बाद आग पर जल्द काबू पाने के लिए 8 और गाड़ियों को तैनात किया गया। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह करीब 5 बजे आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि आग लगने की वजह से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारी ने कहा कि फिलहाल आग से हुए नुकसान का अंदाजा लगाना मुश्किल है। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।मंगलवार की सुबह आइटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय की तीसरी मंजिल पर एयरकंडीशन में आग लग गई। कुछ देर के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 3:18 am

सबरंग