ताज़ा खबर
 

नोट बदलने के लिए एटीएम की लाइन में खड़ी ट्रांसजेंडर ने उतार दिए कपड़े?

रविवार को दिल्ली के मयूर विहार फेस-3 इलाके के एक एटीएम में पैसे निकालने वालों की भीड़ लगी थी। लाइन में 25 साल की एक युवती भी अपनी बारी आने का इंतजार कर रही थी।
Author नई दिल्ली | November 14, 2016 15:15 pm
पैसे निकालने के लिए एटीएम की लाइन में खड़ी युवती हुई टॉपलेस। (Photo Source: Websites)

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले बाद से लोगों को पैसों के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एटीएम और बैंकों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। राजधानी में भी एक एटीएम के बाहर पैसे निकालने के लोग लाइन में खड़े थे, इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए। कुछ वेबसाइट्स पर चल रही खबरों के मुताबिक पैसे निकालने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रही ट्रांसजेंडर जब थक गई तो उसने गुस्से में अपना टॉप उतार दिया। बाद में पुलिस युवती को गाजीपुर थाने ले गई। कहा जा रहा है कि यह मामला दिल्ली के मयूर विहार फेस-3 का है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को दिल्ली के मयूर विहार फेस-3 इलाके के एक एटीएम में पैसे निकालने वालों की भीड़ लगी थी। लाइन में 25 साल की एक ट्रांसजेंडर भी अपनी बारी आने का इंतजार कर रही थी। बताया जा रहा है कि एटीएम की लाइन में लगी ट्रांसजेंडर जब थक गई तो विरोध जताने के लिए उसने गुस्से में अपना टॉप उतार दिया। यह देखकर लाइन में खड़े लोग हैरान रह गए। मौके पर मौजूद महिला पुलिस ने ट्रांसजेंडर को पकड़ा और उसे थाने लाया गया। महिला पुलिस कर्मचारी ने ट्रांसजेंडर को कपड़े पहनाए और बाद में पुलिस ने उसके साथ एटीएम जाकर उसे पैसे दिलाए।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपए के नोटों को मंगलवार रात्रि 12 बजे के बाद से बंद करने का ऐलान किया था। हालांकि पब्लिक को दिक्कत न हो इसके चलते मानवीय आधार पर कुछ जगहों पर पुरानों नोटो के चलने की छूट दी थी। 10 नवंबर से बैंकों द्वारा नोट बदले जा रहे हैं और इसके अलावा 11 नंवबर से एटीएम से पैसे निकालने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी। तब से लेकर अब तक बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं। जनता की परेशानी को देखते हुए केंद्र सरकार ने रविवार को लिमिट बढ़ाने का फैसला किया था। इसके तहत नोट बदलने की सीमा को 4000 से बढ़ाकर 4500 रुपए प्रतिदिन कर दिया गया है। वहीं अब सप्ताह में 20000 की जगह 24000 रुपए निकाल पाएंगे। एटीएम से पैसे निकालने की सीमा को 2000 रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए प्रतिदिन कर दी गई है।

वीडियो: नोट बदलने के लिए बैंक पहुंचे राहुल गांधी, कतार में खड़े रहे; कहा- “लोगों का दर्द बांटने आया हूं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग