ताज़ा खबर
 

अनोखी लव स्टोरी: कोठे पर गया ग्राहक बन कर, हो गया प्यार, फिर बनाया शादी का प्लान, कई मुश्किलों से जूझते हुए अंत में फिर एक हुए दोनों

अब लड़की नई जिंदगी शुरु करना चाहती है। लड़की की लड़के के घरवालों से भी बातचीत होती है, उन्हें इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है।
27 साल की वह लड़की नेपाल की थी और काम की तलाश में इंडिया आई थी और जीबी रोड पहुंच गई। (File Photo)

सेक्स वर्कर्स की प्रेम कहानी शायद आपने किताबों में पढ़ी होंगी, फिल्मों में भी देखी होंगी। क्या कभी ऐसा रीयल लाइफ में सुना है कि एक आदमी कोठे पर गया और उसे किसी सेक्स वर्कर से प्यार हो गया। अगर नहीं, तो हम आपको बताते हैं दिल्ली के जीबी रोड की एक ऐसी ही सच्ची घटना के बारे में, जहां एक 28 साल का ड्राइवर ग्राहक बनकर गया था और उसे सेक्स वर्कर से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी का प्लान बनाया। दो साल तक काफी मुश्किलों से जूझने के बाद आखिरकार दोनों एक हो गए। लड़का अपने एक दोस्त के साथ जीबी रोड गया था पहली बार वह उस लड़की से वहीं मिला था। इसके बाद दोनों की इसी तरह मुलाकात होने लगी वह ग्राहक बनकर जाता और उससे मिलता।

दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और बात शादी तक पहुंच गई। 27 साल की वह लड़की नेपाल की थी और काम की तलाश में इंडिया आई थी और जीबी रोड पहुंच गई। लड़की भी जीबी रोड की जिंदगी से निकलकर नई जिंदगी जीना चाहती थी। वह लड़का भी चाहता था कि शादी से पहले लड़की कोठे से निकल जाए। उसके बाद शादी हो। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक लड़के ने इसके लिए एक एनजीओ से संपर्क किया। इसके बाद एनजीओ ने दिल्ली महिला आयोग से संपर्क किया। महिला आयोग ने इसके लिए पुलिस की सहायता ली और महिलाओं की एक टीम के साथ पुलिस ने कोठे पर रेड मारी और लड़की को वहां से सुरक्षित निकाल लिया। अब लड़की नई जिंदगी शुरू करना चाहती है। लड़की की लड़के के घरवालों से भी बातचीत होती है, उन्हें इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है। अब दोनों शादी की तैयारी कर रहे हैं। वह जल्द ही शादी कर लेंगे।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि ट्रैफिकिंग माफिया लड़कियों की मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें जीबी रोड जैसे नरक में धकेल देते हैं। उन्होंने कहा कि जीबी रोड बन्द होना चाहिए। पहले भी कई बार उन्होंने जीबी रोड पर महिलाओं के शोषण के खिलाफ आवाज उठाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.