ताज़ा खबर
 

दिल्ली: एकतरफा प्यार के चलते सिरफिरे ने युवती पर कैंची से किए 22 वार, मौत

करुणा अपनी रिश्तेदार नेहा के साथ काम पर जा रही थी। सुबह करीब नौ बजे बुराड़ी में लेबर चौक के पास सुरेंद्र ने करुणा पर कैंची से हमला किया।
Author नई दिल्ली | September 21, 2016 01:59 am
सीसीटीवी में कैद हुई लड़की को चाकू से गोदने की घटना (Photo Source: Youtube)

संतनगर (बुराड़ी) में मंगलवार को दिल दहला देने वाली एक वारदात में 34 साल के एक सनकी ने मंगलवार को कैंची से गोदकर 21 साल की युवती की दिनदहाड़े हत्या कर दी जबकि वहां से गुजरने वाले लोग देखते रहे। सिरफिरे ने युवती पर ताबड़तोड़ करीब 22 वार किए। वह तब तक वार करता रहा जब तक युवती ने दम नहीं तोड़ दिया। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।  जघन्य हत्या की यह घटना पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। आरोपी सुरेंद्र सिंह एक कंप्यूटर संस्थान चलाता है। पीड़ित युवती करुणा इसी संस्थान से प्रशिक्षण लेकर एक निजी स्कूल में शिक्षिका थी। याद रहे कि रविवार शाम को भी एकतरफा प्यार की ऐसी ही एक घटना में इंद्रपुरी इलाके में एक शादीशुदा की महिला की सिरफिरे युवक ने चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी।

आरोपी सुरेंद्र लगभग डेढ़ साल से युवती को परेशान कर रहा था और उसका पीछा करता रहता था। उत्तरी जिले के पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया कि मंगलवार को करुणा अपनी रिश्तेदार नेहा के साथ काम पर जा रही थी। सुबह करीब नौ बजे बुराड़ी में लेबर चौक के पास सुरेंद्र ने करुणा पर कैंची से हमला किया। जब सुरेंद्र ने करुणा को पकड़कर उस पर हमला किया तो उसे रोकने के लिए एक व्यक्ति दौड़ा लेकिन स्वयं पर हमले के भय से तुरंत ही पीछे हट गया। उन्होंने बताया कि ढाई मिनट के भीतर करुणा पर सुरेंद्र 22 बार कैंची से हमला कर चुका था। करुणा को सिविल लाइंस स्थित सुश्रुत ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  आसपास खड़े लोगों ने आरोपी को पकड़कर पहले तो उसकी जमकर पिटाई की और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन जब सिरफिरा वारदात को अंजाम दे रहा था तब सड़क पर आ-जा रहे लोगों ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

पुलिस के मुताबिक एक सेवानिवृत्त सब-इंस्पेक्टर का बेटा सुरेंद्र, करुणा से एकतरफा प्यार करता था। बुराड़ी इलाके में सुरेंद्र के कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट में करुणा कम्प्यूटर सीखने जाती थी। उसी दौरान वह करुणा से एकतरफा प्यार करने लगा। उसने कई बार करुणा से अपने प्यार का इजहार भी किया लेकिन करुणा हमेशा इनकार करती रही। पुलिस के मुताबिक लड़की के इनकार करने की वजह से सुरेंद्र का प्यार नफरत में बदल गया और वो करुणा से बदला लेने की योजना बनाने लगा। सुरेंद्र ने पूर्व नियोजित तरीके से इस घटना को अंजाम दिया। उसने पहले करुणा के घर से निकलने और वापस लौटने के समय व रास्ते का पता किया।  करुणा के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें उचित जानकारी नहीं दे रही है। परिजनों ने सुश्रुत ट्रामा सेंटर के पास प्रदर्शन किया और करीब एक घंटे तक यातायात जाम कर दिया। उन्होंने बताया कि छह महीने पहले आरोपी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन दोनों पक्षों के बीच एक समझौते के बाद आरोपी ने कुछ समय के लिए उसका पीछा करना बंद कर दिया था। करुणा के रिश्तेदार विनय ने कहा कि वह अपने भाइयों मनीष और हिमांशु की पढ़ाई का खर्च उठाती थी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मामले की जांच हो रही है और पुलिस उस व्यक्ति का पता लगाने का प्रयास कर रही है जो सुरेंद्र के साथ तब मोटरसाइकिल पर था जब उसने करुणा पर हमला किया। पुलिस का कहना है कि अगर आसपास मौजूद लोगों ने तभी हिम्मत दिखाई होती तो शायद करुणा की जान बच सकती थी। घटना को लेकर ‘आप’ ने यह कहते हुए उपराज्यपाल नजीब जंग पर हमला बोला कि यह भयानक घटना राजधानी में कानून व व्यवस्था ‘खराब होना’ प्रतिबिंबित करती है। दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि घटना कानून व व्यवस्था के ‘खोखलेपन’ को उजागर करती है।  याद रहे कि रविवार को भी एकतरफा प्यार के ऐसे ही ऐसे ही एक मामले में इंद्रपुरी इलाके में 28 साल की शादीशुदा महिला लक्ष्मी की चाकू से घोंपकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी ने करीब 100 मीटर तक दौड़ाकर पीड़िता पर करीब दो दर्जन से अधिक वार किए। आरोपी तब तक चाकू मारता रहा जब तक लक्ष्मी की मौत नहीं हो गई। बताया जा रहा है कि घटना के समय वहां काफी लौग मौजूद थे लेकिन कोई बीचबचाव के लिए आगे नहीं आया। बाद में आरोपी ने खुद को भी चाकू मारकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.