December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली: जमानत पर बाहर आए युवक की गोली मार कर हत्या

दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में जमानत पर बाहर आए मथुरा के एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Author नई दिल्ली | October 30, 2016 03:44 am
प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में जमानत पर बाहर आए मथुरा के एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। सड़क पर मिले शव के जेब से बरामद हुई कागजातों पर उसकी पहचान 25 साल के शाकिर के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना पर मथुरा से परिजन भी पहुंच गए हैं। उन्होंने आपसी रंजिश में उसे हरियाणा से बुला कर मारने की आशंका जताई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शाकिर मूल रूप से गोवर्धन, मथुरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। परिवार में पिता दीनू एक भाई फखरुद्दीन और दो बहने हैं। कुछ दिनों से शाकिर की शमीम नामक दूसरे गिरोह से रंजिश चल रही थी। दोनों ओर से दो-दो हत्याएं हो चुकी हैं। शाकिर पर भी हत्या का एक आरोप था। इस संबंध में वह जेल भी गया था लेकिन जमानत पर बाहर आने के बाद वह हरियाणा के मेवात में छिपकर रह रहा था। परिवार का आरोप है कि किसी ने फोन कर उसे दिल्ली बुलाया था। दिल्ली आने के बाद उसकी गर्दन में गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस को शुक्रवार रात को हर्ष विहार से उसका शव बरामद हुआ। जांच के दौरान उसके जेब से एक कागज का टुकड़ा मिला जिसके आधार पर उसकी पहचान हुई और फिर पुलिस उसके परिवार सूचना देकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

RSS नेता जगदीश गगनेजा का निधन, डेढ़ महीने पहले मारी गई थी गोली

चाकू से हमले में दोस्त मरा : हर्ष विहार इलाके में एक युवक ने अपने दो दोस्तों पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में एक की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर है। मरने वाले युवक की पहचान 22 साल के शाहनवाज खान के रूप में हुई है। घायल 22 साल के नदीम की हालत गंभीर बनी हुई है।
पुलिस के मुताबिक शाहनवाज परिवार के साथ सुंदर नगरी में रहता था। परिवार में पिता मुन्ना बैग उर्फ साजिद और दो बहनें हैं। शाहनवाज का चप्पल बनाने का काम था। शुक्रवार रात आठ बजे शाहनवाज और नदीम अपने साथी के साथ भोपुरा बार्डर के पास खाना खा रहा था। इसी दौरान आरोपी के साथ शाहनवाज का झगड़ा हो गया। आरोपी ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। नदीम ने जब बीच-बचाव किया तो आरोपी ने उसे भी चाकू मार दिया। पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान कर ली है। उसकी तलाश की जा रही है।

शव पेड़ से लटका मिला : नरेला इलाके में शनिवार को एक युवक का शव पेड़ से लटका मिला। मृतक की अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस के मुताबिक शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे इलाके के भोरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र के पास जंगल में एक पेड़ से शव लटक मिला। मृतक के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था। उसकी उम्र करीब चालीस साल होगी। शव को उतारा और औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को बुला कर पहचान कराने की कोशिश की गई लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

70 लाख की कोकीन बरामद : अपराध शाखा ने 70 लाख रुपए मूल्य की उच्च गुणवत्ता की हेरोइन व कोकीन बरामद कर दिल्ली के अलग-अलग भागों से दो नाइजीरियाई लोगों समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त रवींद्र यादव ने बताया कि अपराध शाखा ने महरौली में रह रहे नाइजीरियाई डार्गिंटन चिएमेजी को 26 अक्तूबर को छतरपुर सीएनजी स्टेशन के पास पकड़ा था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 30, 2016 3:44 am

सबरंग