ताज़ा खबर
 

आप का आरोप- विजय गोयल को एमसीडी से मिली 25 करोड़ रुपए की कर छूट

यही छूट 749 अन्य इमारतों को भी दी गयी जिससे करीब 2500 करोड़ रुपए तक का नुकसान होगा।
Author नई दिल्ली | September 7, 2016 05:31 am
युवा एवं खेल मामलों के पूर्व मंत्री विजय गोयल। (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम पर आरोप लगाया कि उसने केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल की एक संपत्ति को कुल 25 करोड़ रुपए की कर छूट दी। इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि पहले से ही आर्थिक समस्या से जूझ रहे निकाय पर इस कदम से और बोझ बढ़ेगा। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि शुरू में यह फैसला पुरानी दिल्ली में गोयल के स्वामित्व वाली एक धरोहर इमारत को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया था लेकिन बाद में यही छूट 749 अन्य इमारतों को भी दी गयी जिससे करीब 2500 करोड़ रुपए तक का नुकसान होगा।

पांडे ने कहा कि पहले गोयल के स्वामित्व वाली एक इमारत को फायदा दिया गया। लेकिन जब इसे लेकर शोरगुल हुआ, क्षेत्र की 749 अन्य इमारतों को भी समान छूट दी गयी। दिल्ली नगर निगम कैसे इस प्रकार का कदम उठा सकता है जो पहले से ही नुकसान से जूझ रहा है और उसे अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘विजय गोयल ने मंत्री के रूप में अपनी स्थिति का दुरुपयोग किया है। यह न सिर्फ आर्थिक भ्रष्टाचार का बल्कि नैतिक और राजनीतिक भ्रष्टाचार का भी मामला है तथा उन्हें तत्काल पद से हट जाना चाहिए’। पांडे ने कहा कि जब तक इस मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती, गोयल को न सिर्फ मंत्री पद से बल्कि राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे देना चाहिए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.