ताज़ा खबर
 

आप विधायक का आरोप : MCD बदल रही है चार सौ सार्वजनिक स्थानों का नाम

भाजपा पिछले एक दशक से एमसीडी पर शासन कर रही है और वर्तमान में तीनों नगर निकाय एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी भाजपा शासित हैं।
Author नई दिल्ली | July 8, 2016 20:59 pm
दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) प्रतीकात्मक चित्र

आम आदमी पार्टी के एक विधायक ने आज आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राजधानी में करीब चार सौ पार्क, सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थलों का भाजपा नीत नगर निगम ‘‘नाम बदल रहा’’ है और इस पहल को उन्होंने ‘‘भ्रष्टाचार’’ का एक मामला और सार्वजनिक धन का ‘‘दुरूपयोग’’ करार दिया।

आप के लक्ष्मी नगर विधायक नितिन त्यागी ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया, ‘‘कई पार्क, सड़कों का नाम बदला जा रहा है और एमसीडी इस तरह की परियोजनाओं पर करोड़ों रूपये खर्च करने की योजना बना रही है।’’ पूर्ववर्ती दिल्ली नगर निगम का 2012 में बंटवारा कर उत्तर, दक्षिण और पूर्वी नगर निगम बना दिया गया।

भाजपा पिछले एक दशक से एमसीडी पर शासन कर रही है और वर्तमान में तीनों नगर निकाय एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी भाजपा शासित हैं। त्यागी ने मामले की जांच की भी मांग की। उन्होंने कहा कि ‘‘ये काम’’ इसलिए किए जा रहे हैं ताकि स्थानीय लोगों को लगे कि एमसीडी और स्थानीय पार्षद ने काम कराए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग