ताज़ा खबर
 

PM मोदी सहित कई राजनीतिज्ञों ने दी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि

देश भर के जहां कुछ स्कूलों में छुट्टी है तो वहीं कुछ स्कूलों के बच्चे और टीचर्स पूरे हर्षोल्लास से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती सेलिब्रेट कर रहे हैं।
Author नई दिल्ली | October 2, 2015 11:22 am
PM मोदी सहित, प्रेसीडेंट प्रणव मुखर्जी और वाइस प्रेसीडेंट हामिद अंसारी ने दी राष्ट्रपिता को अर्पित किए श्रद्धांजलि

देश भर के जहां कुछ स्कूलों में छुट्टी है तो वहीं कुछ स्कूलों के बच्चे और टीचर्स पूरे हर्षोल्लास से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती सेलिब्रेट कर रहे हैं। पीएम मोदी ने भी अपने देश के राष्ट्रपिता और साबरमति के संत महात्मा गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने राजघाट पहुंचकर बापू की समाधि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें स्मरण कर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी के अलावा देश राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी राजघाट पहुंचे और उन्हें स्मरण किया।

इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी बारी बारी से राष्ट्रपिता गांधीजी को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की समाधि पर भी गईं और उनको भी श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें कि राष्ट्रपित के साथ ही आज लाल बहादुर शास्त्री का आज जन्मदिन है।

गौरतलब है कि दो अक्टूबर को पूरा विश्‍व अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के तौर पर मनाता है। वहीं मोदी सरकार ने दो अक्टूबर को ही स्वच्छ भारत अभियान की देशभर में शुरुआत की थी। पीएम मोदी ने सचिन तेंडुलकर, सनिया मिर्जा, अनिल अंबानी, प्रियंका चोपड़ा समेत कई दिग्गजों को इस अभियान का एंबेस्डर भी बनाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग