ताज़ा खबर
 

पेशी पर आए सिपाही की कोर्टरूम में वकील ने तोड़ दी नाक

ट्रैफिक कांस्टेबल ने कुछ दिन पहले ही एक वकील का गलत ड्राइविंग के चलते चलाना काटा था
दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में कुछ वकीलों मे मिलकर एक ट्रैफिक कांस्टेबल से मारपीट की। घटना बुधवार की है, जब यह पुलिसवाला एक वकील द्वारा डाली गई याचिका की सुनवाई के लिए कोर्ट आया था। कांस्टेबल ने कुछ दिन पहले ही इस वकील का गलत ड्राइविंग के चलते चलाना काटा था। जिसके बाद सुनवाई के लिए कोर्टरूम आए कांस्टेबल रामवीर से वकीलों ने मिलकर मारपीट की। मारपीट में उसकी नाक, हाथ और चेहरे पर चोट आई हैं। रामवीर को इसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया और सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि जून माह में ट्रैफिक कांस्टेबल रामवीर ने दिल्ली गेट के पास सत्य प्रकाश नाम के वकील को रोका था। प्रकाश कमला मार्केट की ओर गलत साइड में स्कूटर ले जा रहे थे। जब रामवीर उसका चालान काटने लगे तब प्रकाश ने काफी बहस भी की थी। वकील ने गलत साइड आ रही एक पीसीआर गाड़ी की ओर इशारा करते हुए रामवीर से कहा था कि वह इसका भी चालाना काटें। मगर जब रामवीर ने ऐसा करने से इंकार कर दिया तो वकील ने उसे कोर्ट केस की धमकी दी। तुरंत बाद ही प्रकाश ने रामवीर और दो अन्य पुलिसवालों के नाम एक याचिक दायर की और पक्षपातपूर्ण व्यवहार करने का आरोप लगाया। पुलिसवालों को बुधवार कोर्ट में हाजिर होना था। सुबह करीब 10 बजे रामवीर अपने दो साथियों के साथ कोर्ट पहुंचे।

Read Also: स्कूल बस में केजी 1 की बच्ची से ज्यादती, नहीं था कोई टीचर

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रामवीर जैसे ही कोर्ट में अंदर आए उनकी वकील प्रकाश के साथ बोलचाल शुरू गई। इसके बाद कुछ अन्य वकील भी इक्ट्ठा हो गए और रामवीर से मारपीट करने लगे। वकीलों ने रामवीर को लात-घूसों से मारा, जबकि रामवीर के साथी उसे बचाने की कोशिश करते रहे। मारपीट से रामवीर की नाक बुरी तरह जख्मी हो गई और उसके चेहरे और हाथ में भी चोटें आई हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मारपीट और पब्लिक सर्वेंट पर हमला करने के आरोप में FIR दर्ज कर ली गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.