December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

अरनब गोस्वामी ने छोड़ा टाइम्स नाऊ: जानिए मीटिंग में क्या बोले, क्या बताई इस्तीफे की वजह

अरनब हर रात 9 बजे आने वाले टाइम्स नाऊ के बेहद चर्चित डिबेट शो The Newshour को होस्ट करते थे। इस्तीफे के बाद बुलाई गई मीटिंग में लगभग 50 लोगों शामिल थे।

अरनब गोस्वामी। (Photo Source: Youtube)

अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ और ईटी नाऊ के एडिटर इन चीफ अरनब गोस्‍वामी ने मंगलवार को टाइम्स ग्रुप छोड़ दिया है। उन्होंने मंगलवार को शाम 4.30 बजे अपनी कोर टीम की एक मीटिंग बुलाई और टीम के लोगों को बताया कि उन्होंने ग्रुप से इस्तीफा दे दिया है। इस मीटिंग का हिस्सा रहे एक संवाददाता ने हमारे सहयोगी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस को यह जानकारी दी। संवाददाता ने बताया कि मीटिंग में अरनब ने कहा कि वह अभी-अभी इस्तीफा देकर आ रहे हैं। अरनब हर रात 9 बजे आने वाले टाइम्स नाऊ के बेहद चर्चित डिबेट शो The Newshour को होस्ट करते थे। इस्तीफे के बाद बुलाई गई मीटिंग में लगभग 50 लोगों शामिल थे। मीटिंग का हिस्सा रहे एक वरिष्ठ पत्रकार ने बताया कि गोस्वामी ने लगभग एक घंटे तक बात की और बताया कि उन्होंने किस तरह टाइम्स नाऊ को इस बुलंदियों तक पहुंचाया है।

हालांकि अरनब ने मीटिंग में किसी भी तरह के फ्यूचर प्लान के बारे में नहीं बताया। वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि अरनब ने बस “स्वतंत्र मीडिया के सपने” का जिक्र किया। अरनब ने कहा कि वह वर्तमान समय में चल रही टीवी मीडिया में अटके नहीं रहना चाहते। उन्होंने डिजिटल मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि वह ऐसा बदलाव लाना चाहते हैं जिससे पूरा मीडिया प्रभावित होगा। अरनब ने यह भी कहा कि वह समय के साथ चलना चाहते हैं, लेकिन वर्तमान में वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे।

वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि मंगलवार को हुई मीटिंग काफी शानदार थी, हालांकि कमरे में चुप्पी छाई थी। अधिकतर लोगों को पहले से ही उनके छोड़ने का अंदाजा हो गया था क्योंकि उनके इस फैसले की चर्चा कई दिनों से थी। कोई लोग अरनब के इस्तीफे से इसलिए भी हैरान थे क्योंकि अरबन का इस जगह से निजी लगाव भी रहा है। टाइम्स नाऊ की पोलिटिकल एडिटर नविका कुमार ने बताया कि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि अरनब के प्राइम टाइम डिबेट शो का लास्ट एपिसोड कब होगा इसके अलावा यह भी साफ नहीं है कि वह कब तक ऑफिस आने वाले हैं।

बता दें कि अभी तक यह साफ नहीं है कि अरनब ने इस्तीफा क्यों दिया, हालांकि मीडिया में इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बताया जाता है कि वे अपना खुद का चैनल लॉन्‍च करने वाले हैं। खबरों के अनुसार मंगलवार को बैठक के दौरान उन्‍होंने कहा कि वे टाइम्‍स नाऊ में काम करते हुए बोर हो चुके हैं। अब वे कुछ नया करना चाहते हैं। टाइम्‍स ग्रुप की एडिटोरियल बैठक के दौरान अरनब ने कहा, ”स्‍वतंत्र मीडिया आने वाले समय में कामयाब होने वाला है। खेल अब शुरू हुआ है।” बताया जाता है कि मीटिंग के दौरान अरनब ने एक घंटे के अपने भाषण में कम से कम 15 बार ‘खेल अब शुरू हुआ है’ कहा।

अरनब गोस्‍वामी के बारे में जानने के लिए यह वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 8:53 am

सबरंग