ताज़ा खबर
 

कपिल मिश्रा का खुलासा, मनीष सिसोदिया भी छोड़कर चले गए थे पार्टी

दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा का दावा है कि पंजाब चुनाव के वक्त ऐसा मौका भी आया था जब पार्टी के ही कुछ नेताओं ने इस जोड़ी के बीच भी दरार पैदा कर दी थी।
Author नई दिल्ली | November 7, 2017 03:07 am
मनीष सिसोदिया

दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (आप) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जोड़ी मशहूर हिंदी फिल्म शोले के ‘जय-वीरू’ की जोड़ी मानी जाती है। सड़क पर आंदोलन करने से लेकर सरकार चलाने तक में दोनों साथ-साथ रहे हैं लेकिन कभी इन दोनों के बेहद करीब रहे दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा का दावा है कि पंजाब चुनाव के वक्त ऐसा मौका भी आया था जब पार्टी के ही कुछ नेताओं ने इस जोड़ी के बीच भी दरार पैदा कर दी थी। हालात इतने खराब हो गए थे कि सिसोदिया भी पार्टी और सरकार छोड़कर चल दिए थे। बड़ी मुश्किल से उनकी मान-मनौव्वल की गई।
पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के निवास पर काम करने वाले आप के एक कार्यकर्ता द्वारा बीते अप्रैल में जारी एक मेल को सार्वजनिक किया है।

इस मेल में इस कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री का पक्का समर्थक होने का दावा करते हुए पंजाब चुनाव को लेकर कई खुलासे किए हैं। इसमें बताया गया है कि पार्टी के चार प्रभावशाली नेताओं ने केजरीवाल और सिसोदिया तक में दूरियां पैदा करा दीं थीं। इसमें लिखा गया है कि दोनों नेताओं के बीच दूरी इतनी बढ़ गई थी कि पंजाब चुनाव से कुछ ही दिन पहले सिसोदिया इस्तीफा देकर घर चले गए थे। बड़ी मुश्किलों से इस बात को दबाया गया था। इसमें यह भी बताया गया है कि पंजाब में सक्रिय दो नेताओं ने कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात की और उनके ही कहने पर कुमार विश्वास को पंजाब के चुनाव प्रचार में नहीं जाने दिया गया। इस मेल में पंजाब में काम कर रहे पार्टी नेताओं के खिलाफ कई गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं।

कपिल मिश्रा ने इस मेल को लेकर लिखा है कि आम आदमी पार्टी में किस प्रकार की लड़ाई जारी है इसका खुलासा इस मेल से हो रहा है। बता दें कि पार्टी के संस्थापकों में से एक कुमार विश्वास को लेकर भी पार्टी में इन दिनों घमासान मचा हुआ है। कुमार विश्वास भी यही आरोप लगा रहे हैं कि जो लोग 20-25 साल तक दूसरी पार्टियों में रहने के बाद आम आदमी पार्टी में आए हैं, वे लोग ही सारी परेशानियां पैदा कर रहे हैं। उन्होंने अपने बयानों में यह भी कहा है कि उनकी पार्टी में भी गणेश परिक्रमा की परंपरा शुरू हो चुकी है। ऐसे समय में पार्टी के एक अन्य प्रमुख नेता कपिल मिश्रा का यह खुलासा बेहद अहम है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.