ताज़ा खबर
 

ढाका में जेट एयरवेज विमान का पिछला हिस्सा रनवे से टकराया, 168 व्यक्ति बाल बाल बचे

एयरलाइन कंपनी ने संबंधित पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया है।
Author नई दिल्ली | January 24, 2017 19:19 pm
जेट एयरवेज का विमान (चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए है।)

जेट एयरवेज की मुम्बई से ढाका की उड़ान में सवार 168 व्यक्ति उस समय बाल बाल बच गए जब विमान ढाका अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय रनवे से टकरा गया। एयरलाइन कंपनी ने संबंधित पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया है। सूत्रों ने बताया कि बी737-800 विमान को रनवे से हटा दिया गया है और विमान को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए बोइंग कंपनी की एक टीम के ढाका की यात्रा करने की उम्मीद है। वहीं जेट एयरवेज के इंजीनियरों ने पहले ही आकलन शुरू कर दिया है। घटना 22 जनवरी को हुई और इसकी सूचना नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है। डीजीसीए सूत्रों ने बताया कि उम्मीद है कि बांग्लादेश के उड्डयन अधिकारी घटना की जांच करेंगे क्योंकि यह ढाका में हुई है।

सूत्रों के अनुसार बांग्लादेश का नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) यदि घटना की जांच नहीं करने का निर्णय करता है तो एएआईबी (एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इंवेस्टिगेशन ब्यूरो) जांच कर सकता है। सम्पर्क किये जाने पर जेट एयरवेज ने विमान के ‘पिछले हिस्से के टकराने’ की घटना की पुष्टि की। एयरलाइन ने कहा कि उड़ान 9डब्ल्यू-276 का पिछला हिस्सा जब 22 जनवरी को ढाका हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान रनवे से टकराया तब उसमें 160 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य थे। यात्रियों या चालक दल के सदस्यों को कोई चोट नहीं आयी। वे सभी सुरक्षित तरीके से विमान से उतर गए। जेट एयरवेज ने एक विस्तृत बयान में यह भी कहा कि उड़ान के चालक दल के सदस्यों को ड्यूटी से हटा दिया गया है ताकि जांच में आसानी हो।

गोवा एयरपोर्ट के रनवे पर फिसला जेट एयरवेज का विमान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.