December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

मुंह पर धुआं

दिल्ली में डीटीसी की हरी और लाल बसें पीछे चल रहे दुपहिया, रिक्शा, साइकिल आदि के चालकों के मुंह पर सीधे गर्म धुआं फेंकती हैं।

Author November 29, 2016 05:48 am
प्रदूषण।

दिल्ली में डीटीसी की हरी और लाल बसें पीछे चल रहे दुपहिया, रिक्शा, साइकिल आदि के चालकों के मुंह पर सीधे गर्म धुआं फेंकती हैं। मैंने जनहित में व्यावहारिक सलाह दी कि इन बसों में लगे धुएं के पाइप को कुछ मोड़ दिया जाए ताकि धुआं ऊपर-नीचे या दाएं-बाएं जा सके। इस बाबत राष्ट्रपति को लिखा तो वहां से मेरे पत्र डीटीसी को भेज दिए गए। डीटीसी ने अपनी विभिन्न मजबूरियां बता दीं। मैंने हिम्मत कर राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) को लिखा। वहां से जवाब आया कि इस सूचना को मुकदमा बना कर, छह फाइलों में फीस के ड्राफ्ट के साथ खुद जमा कराओ। यह सब भी किया लेकिन मेरी कई पेशियों के बाद एनजीटी ने कहा, सरकार के पास जाओ।  आज भी डीटीसी खुलेआम जनता की आंखों में लगातार धुआं फेंक कर दादागीरी कर रही है। यह मामला मंत्रालय को देखना चाहिए लेकिन आम आदमी की किसे परवाह है!
’जीवन मित्तल, मोती नगर, नई दिल्ली

दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 5:48 am

सबरंग