December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

पैसों की तंगी से परेशान युवती ने की खुदकुशी

खुदकुशी से पहले उसका लिखा कोई पत्र नहीं मिला है जिससे मामला संदिग्ध बन गया है।

Author नई दिल्ली | November 15, 2016 02:30 am
प्रतीकात्मक चित्र

राजधानी के खजूरी खास इलाके में 22 साल की एक युवती ने खुदकुशी कर ली है। खुदकुशी से पहले उसका लिखा कोई पत्र नहीं मिला है जिससे मामला संदिग्ध बन गया है। परिवार का कहना है कि युवती नोटबंदी से भी परेशान थी, जबकि पुलिस का कहना है कि मौत का कारण जानने के लिए कई बिंदुओं से जांच शुरू कर दी गई है।

खुदकुशी करने वाली 22 साल की रिजवाना के परिजनों का कहना है कि उसके कफन व कब्रिस्तान में पर्ची कटवाने के लिए भी घर में रुपए नहीं थे। इसका बंदोबस्त भी पड़ोसियों से लेकर किया गया। उनका यह भी कहना है कि रिजवाना दो दिनों से रुपए बदलने के लिए लाइन में लगती थी, लेकिन मायूस होकर लौट आती थी। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के खानपुर भड़कऊं गांव की रहने वाली रिजवाना अपने दो छोटे भाइयों के साथ खजूरी खास की गली नंबर-दो में रहती थी। उसकी मां जरीना गांव में रहती है। बड़ा भाई अंसार मुस्तफाबाद में रहता है। रिजवाना घर में ही कढ़ाई का काम करती थी और दोनों छोटे भाई मजदूरी करते हैं।

परिजनों का कहना है कि बड़े नोट पर पाबंदी से परिवार पर संकट आ गया था। रोजाना होने वाली कमाई बंद हो गई और जो नोट घर में पड़े थे वह 500 और हजार के थे। घर में राशन भी नहीं था और कहीं से राशन व अन्य सामान उधार भी नहीं मिल रहा था।
प्रॉपर्टी डीलर को गोलियों से भूना, मौत

बिजवासन इलाके में दो बदमाशों ने एक प्रॉपर्टी डीलर को उसके घर में घुसकर गोलियों से भून डाला। बदमाशों ने उसे तीन गोलियां मारीं, जिससे डीलर की मौके पर ही मौत हो गई। बीच बचाव में उसकी पत्नी भी गोली लगने से घायल हो गई। उसका एम्स के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है और हालत गंभीर बनी हुई है। जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र कुमार ने कहा कि इस हमले के पीछे का मास्टरमाइंड कोई और है। हमलावरों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हत्या क्यों और किसने करवाई, इस बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

नोटबंदी पर अखिलेश यादव का बयान- “पीएम मोदी आम आदमी के दर्द से बेखबर”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 2:30 am

सबरंग