ताज़ा खबर
 

गाजियाबाद: साहिबाबाद की लेदर फैक्ट्री में आग, 13 लोगों की मौत

आग लगने की खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंच गईं और बचाव कार्य शुरू कर दिया। आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है।
(तस्वीर: ANI)

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद की एक लेदर गार्मेंट फैक्ट्री में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि घायलों की संख्या कितनी है यह अभी साफ नहीं हो पाया है। घटना गाजियाबाद के साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में तड़के करीब 5 बजे हुई। आग लगने की खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचने की कोशिश की, लेकिन सकरी गलियां होने के कारण देरी लगी। जब तक बचाव कार्य शुरू कर किया जाता तब तक काफी नुकसान हो चुका था। फिलहाल आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। हालांकि आग के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

दमकल विभाग के अधिकारी अब्दुल अब्बास हुसैन ने बताया कि आग सुबह पांच बजकर 20 मिनट पर लगी जिसे बुझाने के लिए दमकल गाड़ियां भेजी गईं। दमकल अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य झुलस गए हैं। इधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस अग्नि त्रासदी में लोगों के मारे जाने पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘साहिबाबाद में एक कपड़े की फैक्टरी में आग लगने और कई लोगों की मौत की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मेरी भावनाएं एवं प्रार्थना मृतकों के परिजनों के साथ हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग