May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

दिल्ली मेट्रो की इस लाइन पर शुरू हुई फ्री-वाईफाई सुविधा, इस तरह उठाएं लाभ

दिल्ली मेट्रो के सबसे बड़े स्टेशन राजीव चौक व कश्मीरी गेट पर इसकी सुविधा पहले ही दी जा चुकी है। इसके अलावा केंद्रीय सचिवालय व हौजखास स्टेशन पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा है।

डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. मंगू सिंह ने शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा को लॉन्च किया।

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार को अपनी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के मेट्रो स्टेशनों पर फ्री-वाईफाई सुविधा शुरू कर दी है। डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. मंगू सिंह ने शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा को लॉन्च किया। इस सुविधा को “Oui DMRC free Wi-Fi” नाम दिया गया है, जो एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के सभी छह स्टेशनों पर उपलब्ध होगी।

इस तरह मिलेगा फ्री Wi-Fi:

डीएमआरसी का लक्ष्य इस सुविधा को मेट्रो नेटवर्क के सभी स्टेशनों पर शुरू करने का है। फिलहाल एयरपोर्ट लाइन का यात्री ही इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें Wi-Fi ऑप्शन को ऑन करके Oui DMRC free Wi-Fi पर टैप करना होगा। यहां लॉगिन करने के बाद आप आसानी से वाईफाई चला पाएंगे। इसके जरिए यूजर्स ईमेल, फेसबुक, गूगल, यूट्यूब व वीडियो चैट जैसी बेसिक इंटरनेट सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। इसके अलावा, मुसाफिरों को अब तक होने वाली मोबाइल सिग्नल की समस्या से भी निजात मिलेगी। सभी स्टेशनों में मुसाफिरों की सुविधा के लिए सिग्नल को बेहतर करने वाले उपकरण लगा दिए गए हैं।

वीडियो: पाकिस्तान दुनिया का चौथा सबसे असुरक्षित देश; भारत 13वें स्थान पर

इन स्टेशनों पर मिल रही सुविधा:

एयरपोर्ट लाइन के जिन 6 स्टेशनों पर यह सुविधा मिलेगी उनमें नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौलाकुआं, एयरोसिटी, टर्मिनल-3 व द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि मेट्रो की सभी लाइनों पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा शुरू की जानी है। इसके लिए डीएमआरसी ने दो कंपनियों को कांट्रेक्ट दिया है। दिल्ली मेट्रो के सबसे बड़े स्टेशन राजीव चौक व कश्मीरी गेट पर इसकी सुविधा दी जा चुकी है। इसके अलावा केंद्रीय सचिवालय व हौजखास स्टेशन पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा है।

Read Also: ये जॉब करने वाली ज्यादातर महिलाएं देती हैं अपने पार्टनर को धोखा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 3:52 pm

  1. No Comments.

सबरंग