December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

दो बेटों की हत्या कर पिता ने पुलिस को खुद बुलाया

हत्या का दिल दहला देने वाला यह मामला दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके की है।

Author नई दिल्ली | November 17, 2016 03:37 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक रूप से किया गया है।

पत्नी की असमय मौत और नगर निगम के नोटिस से तनाव में रह रहे दिल्ली में एक पिता ने अपने दो बच्चों की हत्या कर पुलिस को खुद बुलाकर इसकी सूचना दी। महेंद्रा पार्क में 15 और आठ साल के दोनों बेटों की गला दबाकर करने वाले आरोपी पिता मुकेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले की जांच कई बिंदुओं से शुरू कर दी है। इलाके में इस घटना के बाद लोगों में निगम के प्रति गुस्सा भी है।

हत्या का दिल दहला देने वाला यह मामला दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके की है। यहां के संजय नगर इलाके में रहने वाले मुकेश कुमार अपने दो बेटों आयुष और आर्यन के साथ रहते थे। आयुष 10वीं और आर्यन चौथी क्लास में पढ़ता था। डेढ़ साल पहले मुकेश की पत्नी की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद से ही मुकेश तनाव में रहता था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान मुकेश ने अपना मकान बनवाया था। मकान बनाने की शिकायत नगर निगम में की गई थी जिसके बाद निगम का नोटिस उसे आया था।

इधर मुकेश को यह भी सूचना मिली थी कि निगम की टीम उसके मकान का ऊपरी हिस्सा तोड़ने के लिए आने वाली है। इससे वह और भी परेशान हो गया। चारों तरफ से परेशानी से घिरे मुकेश ने आपा खो दिया और बुधवार सुबह उसने घर के भीतर ही अपने दोनों बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद मुकेश ने खुद पुलिस को फोन किया और इस वारदात के बारे में जानकारी दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस को मुकेश के घर से एक तेज धारदार चाकू बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों बच्चों के शव कब्जे में ले लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवाया और मुकेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुकेश के बयान की सत्यता के लिए आसपास के लोगों से भी पूछताछ शुरू कर दी है। संदेह है कि बेटे की हत्या उसने सोने के दौरान की होगी अन्यथा बच्चे विरोध कर सकते थे।

“सरकार को मीडिया के काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए”: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 3:37 am

सबरंग