ताज़ा खबर
 

DTC ने एसी बसों के किराये में की दस फीसदी की बढ़ोतरी, न्यूनतम किराया 11 रुपये, अधिकतम 27 रुपये

अब एसी बस में सफर करने के लिए 0 से 4 किमी के लिए 11 रुपये का टिकट लेना होगा। वहीं 4 से 8 किमी की यात्रा के लिए 16 रुपये और 8 से 12 की यात्रा के लिए 22 रुपये का टिकट लेना होगा।
Author , नई दिल्ली | November 2, 2016 21:34 pm
दिल्ली-एनसीआर में डीटीसी की वातानुकूलित (एसी) बसों में सफर करना अब महंगा हो गया है, क्योंकि किराये में तत्काल प्रभाव से 10 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है

गैस सिलेंडर के बाद आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ी है। दिल्ली में अब एसी (एयर-कंडिशन्ड) बसों में सफर करने के लिए आपको 10 फीसदी तक अधिक किराया चुकाना होगा। दिल्ली एनसीआर में डीटीसी की वातानुकूलित बसों में सफर करना अब महंगा हो गया है क्योंकि किराये में तत्काल प्रभाव से दस फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है। दिल्ली परिवहन निगम ने महानगर के अंदर एसी बसों के न्यूनतम किराये को 10 रूपये से बढ़ाकर 11 रूपये और अधिकतम किराये को 25 रूपये से बढ़ाकर 27 रूपये कर दिया है।

अब एसी बस में सफर करने के लिए 0 से 4 किमी के लिए 11 रुपये का टिकट लेना होगा। वहीं 4 से 8 किमी की यात्रा के लिए 16 रुपये और 8 से 12 की यात्रा के लिए 22 रुपये का टिकट लेना होगा। एसी बसों में 12 किमी से ज्यादा की यात्रा के लिए 27 रुपये खर्च करने होंगे। डीटीसी की एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सर्विस के न्यूनतम किराये को 25 रूपये की बजाए 27 रूपये और अधिकतम किराये को 100 रूपये के बजाए 106 रूपये कर दिया गया है। बहरहाल डीटीसी की गैर वातानुकूलित बसों के किराये में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। सरकारी बस एजेंसी ने बच्चों के किराये में भी दस फीसदी की बढ़ोतरी की है।

वीडियो: धुंध की मोटी चादर से घिरी दिखी राजधानी दिल्ली

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नोएडा क्षेत्र में पांच किलोमीटर की दूरी तक यात्रा करने वालों को अब 11 रूपये देने पड़ेंगे जबकि पहले यह किराया दस रूपये था और 20 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी की यात्रा करने पर अब अधिकतम किराया 53 रूपये होगा।
अधिकतर बाहरी रिंग रोड पर चलने वाली एक्सप्रेस सेवा का किराया 30 रूपये से बढ़ाकर 32 रूपये कर दिया गया है जबकि गुड़गांव और फरीदाबाद में 26 किलोमीटर या अधिक की यात्रा करने पर यात्रियों को 60 रूपये के बजाए 64 रूपये किराया भुगतान करना होगा। हरियाणा के बहादुरगढ़ में तीन किलोमीटर तक की यात्रा करने पर किराया पांच रूपये के बजाए छह रूपये होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग