ताज़ा खबर
 

दिल्ली: व्हाट्सअप पर वीडियो भेजकर दी जान, मरने से पहले पिता से पूछा क्या आपको चलाना आता है

सिंह ने कहा कि संजय को मरे हुए 50 दिन बीत चुके हैं लेकिन पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।
Author नई दिल्ली | April 7, 2017 17:10 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली में एक व्यक्ति ने आत्महत्या करने से पहले अपने पिता को इसकी जानकारी व्हाट्सअप पर दी। यह मामला दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली के बिंदापुर का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 36 वर्षीय संजय वर्मा डीटीसी में ड्राइवर है। काम से वापस घर आने के बाद संजय अपने पिता मोहर सिंह से मिला। मोहर सिंह ने हाल ही में स्मार्टफोन लिया और वे उसे चलाना सीख रहे थे। मोहर सिंह ने बताया कि संजय रात को देर से घर आया और वह काफी चिंतित दिखाई दे रहा था। मैंने उससे उसकी परेशानी जाननी चाही लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद संजय ने मुझसे पूछा कि क्या आपको व्हाट्सअप चलाना आता है। क्या आप व्हाट्सअप पर भेजी जाने वाली वीडियो निकालकर देख सकते हैं। उसका जवाब देते हुए मैंने कहा कि अभी मैं इसे चलाना सीख रहा हूं।

मोहर ने बताया कि संजय यह कहकर अपने कमरे में चला गया कि अपना फोन देखते रहना। उन्होंने कहा कि करीब एक घंटे बाद उनके फोन पर एक वीडियो आया जिसमें संजय ने आत्माहत्या करने की बात कही। इससे पहले की मोहर इस वीडियो पर कुछ प्रतिक्रिया दे पाते, उन्हें अपनी पोती के चिल्लाने की आवाज सुनाई पड़ी। पोती के चिल्लाने की आवाज सुनते ही मोहर सिंह प्रथम थल पर बने अपने बेटे के कमरे की तरफ भागे तो उन्होंने देखा कि संजय ने पंखे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

सिंह ने कहा कि संजय को मरे हुए 50 दिन बीत चुके हैं लेकिन पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। सिंह ने कहा कि मैने पुलिस को संजय के आत्महत्या वाला वीडियो और बाकी के कई सबूत भी दिखाए लेकिन उन्होंने केस तक दर्ज नहीं किया। उन्होंने कहा कि पुलिस का कहना है कि यह आत्महत्या है इसलिए कोइ भी केस दर्ज नहीं किया जा सकता। उनके लिए ये आत्महत्या होगी लेकिन मेरे लिए यह हत्या है। मेरे बेटे का खून किया गया है। उसे आत्महत्या करने के लिए उकसाया गया है। अपना दर्द बयां करते हुए सिंह ने कहा कि हर रात संजय द्वारा भेजा गया आत्महत्या का वीडियो मुझे भयभीत करता है। मेरा कर्तव्य बनता है कि मैं संजय को इंसाफ दिलाऊं और उसके दोषियों को सजा दिलवाऊं।

देखिए वीडियो - राम जेठमलानी देश के सबसे महंगे वकील; जानिए दिल्ली के अन्य वकील कितनी लेते हैं फीस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.