ताज़ा खबर
 

महंगी चॉकलेट के शौकीनों से फिरौती मांगने वाला रीवा से गिरफ्तार

उसने वसंत कुंज में ऐम्बिएंस मॉल स्थित रॉयस चॉकलेट का डाटा चोरी किया था। वहां से अच्छे पैसे वाले और ज्यादातर हाई-प्रोफाइल लोग चॉकलेट्स की खरीदारी करते हैं।
Author नई दिल्ली | September 13, 2017 04:43 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

पत्राचार से ग्रेजुएट कर वसंत कुज के एक शापिंग मॉल में काम कर चुका प्रणय तिवारी को मोबाइल पर अंडरवर्ल्ड डॉन रिजवान खान बनते देर नहीं लगती थी। उसकी आवाज भारी हो जाती, बोलने का अंदाज टपोरी जैसा होता। जिसे कॉल आती उसे बीवी-बच्चों समेत मरवाने की धमकी मिलती। जान बख्शने बदले में मोटी फिरौती मांगी जाती। वह सिर्फ हाई-प्रोफाइल लोगों को टारगेट करता। किसी से पांच करोड़ तो किसी से एक करोड़ की फिरौती मांगी जाती। दिल्ली पुलिस इस शक्स को लंबे समय से तलाश रही थी। मध्य प्रदेश के रीवा में पुलिस ने सघन जांच की और फिर तिवारी को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जाल बिछा कर गिरफ्तार कर लिया। अलग-अलग राज्यों की पुलिस 27 साल के इस स्वंय-भू डॉन को ल्काफी समय से पकड़ने का प्रयास कर रही थी। उपायुक्त राजेश देव के मुताबिक 27 साल का प्रणय तिवारी मध्य प्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला है।

साल 2013 में उसने पत्राचार से ग्रेजुएट किया था। एसीपी संजय सहरावत की टीम तफ्तीश के सिलसिले में मध्य प्रदेश गई। वहां पुलिस ने जंगलों की खाक छानने के बाद आरोपी प्रणय तिवारी को गिरफ्तार किया। जांच में यह भी पता चला है कि प्रणय उर्फ रिजवान खान चॉकलेट प्रेमियों को ही निशान बनाता था। जांच के दौरान जब पुलिस ने पूछा कि वह अपना शिकार कैसे खोजता था तो जवाब चौंकाने वाला मिला। उसने वसंत कुंज में ऐम्बिएंस मॉल स्थित रॉयस चॉकलेट का डाटा चोरी किया था। वहां से अच्छे पैसे वाले और ज्यादातर हाई-प्रोफाइल लोग चॉकलेट्स की खरीदारी करते हैं। इसलिए रिकॉर्ड से खरीदारों के मोबाइल नंबर चुरा लिए और फिर उन्हें निशाना बनाने लगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.