May 23, 2017

ताज़ा खबर

 

दिल्ली: त्रिलोकपुरी में गेंद लगने के बाद दो समुदायों में तनाव

पुलिस की ओर से हल्के बल प्रयोग की जरूरत तब पड़ी, जब एक वर्ग की ओर से बवाल को बढ़ाने का प्रयास किया गया।

Author नई दिल्ली | October 10, 2016 04:24 am
हरिद्वार जनपद की रुड़की तहसील के लंढौरा कस्बे में बुधवार को सांप्रदायिक दंगा हो गया।

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में शनिवार को फिर मामूली बात पर बवाल हो गया। क्रिकेट खेलने के दौरान एक युवक को गेंद लग गई जिसके बाद हुई नोक-झोंक शनिवार रात को बवाल में तब्दील हो गई। रविवार को पुलिस ने गश्त बढ़ाकर संदिग्धों पर नजर रखना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि मामूली बात पर विवाद इतना बढ़ा कि घटना ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। दोनों समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनाती कर दी गई। पुलिस की ओर से हल्के बल प्रयोग की जरूरत तब पड़ी, जब एक वर्ग की ओर से बवाल को बढ़ाने का प्रयास किया गया। पुलिस ने दोनों समुदायों को खदेड़ दिया। इस बवाल में आधा दर्जन लोगों को हल्की चोट लगी है। हालात को देखते हुए लोकल पुलिस के अलावा अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। मयूर विहार थाने में पुलिस बलवा करने का मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

रविवार को दिनभर इलाके में तनाव रहा। मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने बताया कि बवाल में जयराम नामक व्यक्ति जख्मी हुआ था। उसे भी इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर छानबीन की जा रही है। रविवार को तनाव के बीच अमन कमेटी ने सभी समुदायों के लोगों के साथ बैठकर तनाव को कम करने की कोशिश की। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने दिन भर त्रिलोकपुरी इलाके में डेरा डाले रहे। बता दें कि करीब दो साल पहले भी दीपावली से पहले त्रिलोकपुरी इलाके में ही माता की चौकी लगाने को लेकर हुए विवाद में दोनों समुदायों के बीच टकराव हुआ था। जिसके बाद करीब 50 दिन तक इलाके में कर्फ्यू की स्थिति थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 4:24 am

  1. No Comments.

सबरंग