December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

कपल ने बनाई सुसाइड की योजना, जहर खाने से तड़पने लगी महिला तो युवक ने चार्जर के तार से घोंट दिया गला

एक ही इलाके में रहने वाले 23 वर्षीय एमबीए स्टूडेंट और एक 37 वर्षीय शादीशुदा महिला शादी करना चाहते थे, लेकिन परिवार वाले इसके खिलाफ थे।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली में रहने वाले 23 वर्षीय एमबीए स्टूडेंट और एक 37 वर्षीय शादीशुदा महिला ने एक साथ सुसाइड करने की योजना बनाई थी। सुसाइड के लिए पूरी तैयारी कर ली गई, लेकिन जैसे ही महिला ने जहर खाया, उसके दर्द को देख लड़का घबरा गया और महिला को फोन के चार्जर से गला घोंटकर मार डाला। पुलिस ने बताया कि मर्डर के आरोप में युवक दीपक कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, इन दोनों के परिवार इनके रिलेशनशिप के खिलाफ थे, जिसके चलते इन्होंने सल्फास की दवाई खाकर आत्महत्या की योजना बनाई। दोनों युवक की कार में गए और महिला ने दवाई खा ली। पुलिस ने बताया कि महिला को दर्द से तड़पता देख दीपक डर गया और उसने महिला को गला दबाकर मार डाला।

घटना के बाद दीपक अपनी कार से दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के बिनादपुर पुलिस स्टेशन पहुंचा और सरेंडर कर दिया। पुलिस महिला को पास के हॉस्पिटल लेकर गई जहां महिला को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि दीपक ने शुरुआत में पुलिस को झूठ बोला और बताया कि महिला ने सुसाइड किया है। हालांकि सख्ती से पूछताछ करने पर दीपक ने पूरी सच्चाई बयां कर दी। संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण-पश्चिम) देपेंद्र पाठक ने हमारे सहयोगी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “दीपक ने पुलिस को बताया कि शादीशुदा महिला और वह एक ही इलाके में रहते थे। ये दोनों पिछले दो साल से रिलेशनशिप में थे। जब परिवार वाले शादी के लिए नहीं माने तो उन्होंने सुसाइड करने का फैसला किया था।”

देपेंद्र पाठक ने बताया, “दीपक महिला से रविवार शाम मिला था और बताया था कि उसके घरवाले रिलेशनशिप के लिए राजी नहीं हुए, इसलिए वह सुसाइड करना चाहता है। महिला भी युवक के साथ सुसाइड के लिए तैयार हो गई। इसके बाद दोनों कार में गए जहां सल्फास की गोलियां रखी हुई थी और महिला ने दवाई खा ली।” पुलिस ने बताया कि जब महिला ने दवाई खाई, दोनों कार से नजफगढ़ की ओर जा रहे थे। पुलिस ने यह भी बताया कि महिला ने दवाई खाने से पहले एक वीडियो में यह बताया कि वह सुसाइड करने जा रही है और इस वीडियो को युवक ने अपने रिश्तेदारों को भी भेजा था।

ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश: वाहन नहीं मिला तो रिक्शे पर लादकर ले जाना पड़ा शव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 8:43 am

सबरंग