ताज़ा खबर
 

डेढ़ करोड़ का माल लूटने की कोशिश में धरा गया बदमाश

राजीव ने जब सवारी न बैठाने की बात कही तो बदमाश लल्ला ने पिस्तौल निकाल ली और दूसरी तरफ से उसका साथी संदीप उर्फ रमन भी चढ़ गया।
Author नई दिल्ली | November 30, 2016 05:00 am

मजनूं का टीला इलाके की लालबत्ती के पास दो बदमाशों ने बंदूक की नोक पर डेढ़ करोड़ रुपए के माल से भरे कंटेनर को लूटने की कोशिश की। हालांकि भीड़ होने और लालबत्ती पर पुलिस की मौजूदगी होने के कारण एक बदमाश को दबोच लिया गया, लेकिन दूसरा फरार होने में कामयाब रहा। पकड़े गए आरोपी पर तीन और फरार आरोपी पर पांच मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, बिहार के रहने वाले राजीव सिंह सोमवार को नरेला इंडस्ट्रियल इलाके से 1.67 करोड़ रुपए की सिगरेट कंटेनर में लादकर नेब सराय जा रहे थे। दोपहर करीब एक बजे वह मजनू का टीला स्थित लालबत्ती पर पहुंचे। लालबत्ती होने के कारण जब कंटेनर रुके तो एक युवक वहां आया और उसने राजीव से कश्मीरी गेट छोड़ने की बात की। राजीव ने जब सवारी न बैठाने की बात कही तो बदमाश लल्ला ने पिस्तौल निकाल ली और दूसरी तरफ से उसका साथी संदीप उर्फ रमन भी चढ़ गया। बदमाशों ने धक्का मारकर ड्राइवर को हटा दिया और कंटेनर को लूटने की कोशिश की, लेकिन जब राजीव ने शोर मचाया तो लालबत्ती के पास खड़े पुलिसकर्मी को आता देख संदीप और लल्ला भागने लगे। सिपाही हरीश ने संदीप को दबोच लिया, जबकि लल्ला गुरुद्वारे की तरफ भाग गया। आरोपी संदीप पर लूटपाट के पहले भी तीन मामले दर्ज हैं जबकि दूसरे लल्ला पर पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस लल्ला की तलाश में जुटी है।

रेलवे ट्रैक पर मिला किशोर का शव
प्रीत विहार इलाके में दिलशाद अली नाम के 17 साल के एक किशोर की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उसका शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। वह सोमवार शाम से अपने घर से गायब था। दिलशाद के परिजनों का कहना है कि उसकी हत्या के बाद शव रेलवे ट्रैक पर डाला गया है। हालांकि पुलिस अधिकारी शुरुआती जांच के बाद इसे दुर्घटना या आत्महत्या बता रहे हैं। आनंद विहार रेलवे स्टेशन थाना पुलिस दिलशाद के परिजनों, दोस्तों व आसपास के लोगों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।
दिलशाद अपने परिवार के साथ जगतपुरी में रहता था। उसके परिवार में पिता शमशाद अली, मां, दो भाई व चार बहनें हैं। दिलशाद घर के पास ही वेल्डिंग की एक दुकान पर काम करता था। सोमवार शाम को वह घर से किसी काम से निकला लेकिन वापस नहीं लौटा। जब रात तक वह नहीं आया तब परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि प्रीत विहार इलाके में रेलवे ट्रैक पर एक किशोर का शव पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके से मिले कागजातों से किशोर की पहचान दिलशाद के रूप में की गई। दिलशाद के पिता शमशाद का कहना है कि उनका बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता। वह दृढ़ निश्चय वाला लड़का था। वह किसी बात को लेकर परेशान भी नहीं था। उन्होंने आशंका जताई है कि उनके बेटे की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर डाला गया है।

यात्री के पास मिले दो कारतूस
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) हवाई अड्डे पर यात्रियों के सामान से कारतूस बरामद होने की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामले में पर गोवा जाने वाले एक यात्री के बैग में दो कारतूस बरामद किए गए हैं। यात्री के पास से हथियार से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिले। आइजीआइ डोमेस्टिक थाना पुलिस ने आरोपी यात्री के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, उत्तराखंड निवासी अनुज कुमार 28 नवंबर को गो एयर के विमान से गोवा जा रहा था। चेकइन के बाद वह सिक्योरिटी होल्ड एरिया में पहुंचा, जहां उसके बैग की जांच के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने दो कारतूस बरामद किया। मालूम हो कि ब्यूरो आॅफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) ने सुरक्षा के तहत विमान यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार के हथियार अथवा कारतूस ले जाने पर प्रतिबंध लगा रखा है। सीआइएसएफ के मुताबिक, एयरपोर्ट पर अक्टूबर तक यात्रियों से हथियार व कारतूस बरामद होने के 37 मामले सामने आ चुके हैं।

 

दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग