ताज़ा खबर
 

दिल्ली: करोड़ों के पुराने नोट के साथ पुलिस ने किया एक शख्स को गिरफ्तार

केशवपुरम इलाके में तीन करोड़ 51 लाख पुराने नोट के साथ 50 साल के पुष्पेंद्र खारी नामक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
Author नई दिल्ली | December 1, 2016 04:12 am
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के उत्तर-पश्चिमी जिले के केशवपुरम इलाके में तीन करोड़ 51 लाख पुराने नोट के साथ 50 साल के पुष्पेंद्र खारी नामक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी गुड़गांव के रहने वाले कपिल मेहता की शिकायत पर हुई। मेहता की तरह अन्य लोगों से भी उसने पुराने नोट बदलवाने के नाम पर ठगी की है। यह नोट पांच सौ और हजार के थे।  जिले के पुलिस उपायुक्त मिलिंद महादेव डुमरे के मुताबिक 18 नंवबर को कपिल मेहता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने कुछ स्थानीय लोगों कृष्ण प्रकाश, नीरज गर्ग, मंजर आलम, हेमंत मिश्र और सुभाष सिंघला के मार्फत पुष्पेंद्र खारी से मिला। खारी ने दो करोड़ रुपए पुराने नोट जमा कराने का आश्वासन दिया। रुपए लेने के बाद खारी बातें बदलने लगा। उसने त्रिनगर के पंजाब नेशनल बैंक में खाता खुलावने का आश्वासन दिया था। ठगी के संदेह पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।

जांच के दौरान नेताजी सुभाष पैलेस पीयर्ल हाईट बिल्डिंग के पास से खारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। वहां भी वह रुपए बदलने का झांसा देकर लोगों से ठगी कर रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि ठगी की रकम उसने गुड़गांव, द्वारका, लोदी कालोनी में रखा हुआ है। पुलिस ने उसके ठिकाने से पांच सौ और हजार के तीन करोड़ 51 लाख 70 हजार रूपए बरामद कर लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग