ताज़ा खबर
 

दिल्ली एमसीडी चुनाव: भाजपा नहीं दे रही टिकट तो पार्टी छोड़ने लगे पार्षद, गोविंदपुरी से भाजपा पार्षद ने थामा कांग्रेस का हाथ

कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुरी वार्ड से पार्षद चंद्र प्रकाश को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने पार्टी में शामिल करने की औपचारिकता पूरी की।
Author March 29, 2017 13:16 pm
दिल्ली में एमसीडी चुनावों के मद्देनजर लगाए गए पोस्टर। (EXPRESS PHOTO)

नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं देने की पार्टी आलाकमान की घोषणा के मद्देनजर पार्षदों ने दूसरे दलों का दामन थामना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में मंगलवार को भाजपा पार्षद चंद्र प्रकाश ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। दक्षिणी दिल्ली में कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुरी वार्ड से पार्षद चंद्र प्रकाश को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने पार्टी में शामिल करने की औपचारिकता पूरी की। चंद्र प्रकाश ने कांग्रेस में शामिल होने को अपनी घरवापसी बताया। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले ही वह कुछ कारणों से भाजपा में चले गये थे। लेकिन कांग्रेस की विचारधारा में उनकी अटूट आस्था उन्हें वापस अपनी पार्टी में ले आयी। इस मौके पर दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से पूर्व सांसद रमेश कुमार, पार्टी प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी और चतर सिंह भी मौजूद थे।

चंद्र प्रकाश ने खुद को मूलत: कांग्रेस का बताते हुए कहा, “मैं कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित हूं और गरीबों व दलितों के उत्थान के लिए काम करना चाहता हूं। ” उन्होंने कहा, “जब मैं दक्षिण दिल्ली के गोविंदपुरी वार्ड से निगम पार्षद बना तब कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक सुभाष चोपड़ा ने जेजे क्लस्टर में रह रहे 3000 परिवारों के लिए एक 14 मंजिला फ्लैट तैयार कराने का प्रोजेक्ट शुरू किया था। यह प्रोजेक्ट 2013 में शुरू हुआ था जोकि तीन साल में पूरा हो जाना चाहिए था। लेकिन आम आदमी पार्टी ने इन फ्लैट का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए कुछ नहीं किया।”

प्रकाश इस साल कांग्रेस में शामिल होने वाले दूसरे पार्षद है। इससे पहले 9 फरवरी को आम आदमी पार्टी के पार्षद अनिल मलिक कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने आप पर अपने वादे पूरे ना करने का आरोप भी लगाया था। मलिक ने कहा था, “जिन लोगों की वजह से और जिन उम्मीदों से आम आदमी पार्टी खड़ी हुई थी उन्हीं के खिलाफ काम कर रही थी। मैनें दो साल पहले पार्टी ज्वाइन की थी।” कांग्रेस के एक सीनियर पार्टी नेता ने बताया कि दूसरी पार्टियों के कई पार्षद कांग्रेस के साथ संपर्क में हैं और आने वाले दिनों में वो पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी।

कांग्रेस नेता का विवादित बयान- "माहवारी में अपवित्र होती हैं महिलाएं, पूजा घर, मस्जिद में न जाएं"

उत्तर प्रदेश के बाद 4 और राज्यों में बंद हुए अवैध बूचड़खाने और मीट की दुकानें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.