ताज़ा खबर
 

दिल्ली में भाई दूज पर महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा

दिल्ली सरकार ने भाई दूज के अवसर पर महिलाओं को शुक्रवार को डीटीसी और क्लस्टर बसों की निशुल्क सवारी करने का फैसला किया है। इसके अलावा डीटीसी..
Author नई दिल्ली | November 13, 2015 00:33 am
डीटीसी बसें।

दिल्ली सरकार ने भाई दूज के अवसर पर महिलाओं को शुक्रवार को डीटीसी और क्लस्टर बसों की निशुल्क सवारी करने का फैसला किया है। इसके अलावा डीटीसी 14 नवंबर से 16 नवंबर तक प्रगति मैदान में चलने वाले आइआइटीएफ के लिए विशेष बसें भी चलाएगी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘सरकार शुक्रवार को भाई दूज के अवसर पर डीटीसी की सभी बसों और क्लस्टर नॉन-एसी बसों में महिला यात्रियों को निशुल्क सवारी की सुविधा प्रदान करेगी।’

उन्होंने बताया कि महिलाओं को यह सुविधा शुक्रवार को सुबह आठ बजे से ले कर शाम पांच बजे तक की जाएगी। उन्होंने बताया कि एसी और अंतरराज्यीय बसों में महिला यात्रियों के लिए निशुल्क सवारी उपलब्ध नहीं होगी।

डीटीसी अपने बेड़े की ज्यादा बसें चलाएगा। डीटीसी ने अपने ड्राइवरों और कंडक्टरों से ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए हैं। सभी डिपों प्रबंधकों से बसों के रूटों पर निगाह रखने के लिए कहा है, ताकि सुबह और शाम के समय लोगों को आने-जाने में दिक्कत का सामना न करना पड़े।

इसी तरह से दिल्ली में 14 नवंबर से शुरू होने वाले व्यापार मेले के लिए भी डीटीसी ने अलग से इंतजाम किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग