ताज़ा खबर
 

BBA के बाद मॉडलिंग की, फिर बन गई जालसाज़, ATM कार्ड बदलकर उड़ाने लगी रुपए, अरेस्ट

बीबीए की डिग्री लेने वाली मॉडल दिपाली अपना फैशन शो जलंधर, कुरुक्षेत्र, पंजाब और नोएडा में आयोजित कर चुकी है।
Author नई दिल्ली | August 11, 2016 11:38 am
आरोपी मॉडल को गिरफ्तार कर थाने ले जाती महिला पुलिसकर्मी।

बुजुर्ग महिला को एटीएम में मदद करने का झांसा देकर उनके एटीएम का पिन नंबर और कार्ड बदलने वाली एक मॉडल को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उत्तर-पश्चिम जिले की पुलिस ने मॉडल के साथ एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। इन दोनों की पहचान 22 साल की दिपाली और 29 साल के शकील मलिक के रूप में हुई है। बीबीए की डिग्री लेने वाली दिपाली अपना फैशन शो जलंधर, कुरुक्षेत्र, पंजाब और नोएडा में आयोजित कर चुकी है। इसके अलावा मुंबई और दिल्ली में परंपरा फैशन शो में भी उसने भाग लिया है। वह कई कपड़े की कंपनी के फोटो शूट का हिस्सा रही है।

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, पिछले महीने 15 जुलाई को इंद्रा विहार की रहने वाली अनिता रानी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि पंजाब नेशनल बैंक के एक एटीएम बूथ पर वह पैसे निकालने गई तभी एक 22-23 साल की लड़की मिली जिसने उसे पैसे निकालने में मदद का भरोसा दिया। उस बैंक का एटीएम खराब था। लड़की ने अनिता को मदद करने का झांसा दिया और उसका पिन नंबर भी याद कर लिया और कार्ड भी बदल लिया। अनिता सिर्फ मिनी स्टेटमेंट लेकर घर चली गई। कुछ देर के बाद उन्हें मोबाइल पर एसएमएस आया कि उनके खाते से 25 हजार रुपए निकाले गए हैं। उसने जैसे ही अपना एटीएम कार्ड जांच किया तो पाया कि वह तो बदला जा चुका है। उसने सात अगस्त को मुखर्जीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस के मुताबिक, दरअसल सात अगस्त को जब अनीता उसी पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के पास घूम रही थी तभी उसने उसी लड़की को देखा। उसका संदेह पूरा हो गया और उसने तुरंत पास खड़े बीट पुलिस वाले को इस बात की जानकारी दी। बीट स्टाफ ने तुरंत लड़की को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। उसके साथ शकील भी था। पूछताछ के दौरान दिपाली ने बताया कि वह मॉडल है और उसने कई कंपनियों के उत्पादों की माडलिंग किया है। मुंबई में वह एक पोर्टफोलियो के ढाई लाख रुपए लेती है। उसने गूगल में एटीएम हैक की विधि देखी थी तभी से उसने एटीएम की ठगी का धंधा शुरू कर दिया।

इस काम में उसने कार डीलर शकील से मदद लेकर उन बुजुर्ग महिलाओं को निशाना बनाया जो एटीएम बूथ पर पैसे निकालने में असमर्थ हो जाती थी और इसी का फायदा उठाकर वह ठगी का धंधा चला रही थी। दिपाली के खिलाफ शाहदरा में जबकि शकील के खिलाफ मुखर्जीनगर में पांच मामले दर्ज पाए गए। इन दोनों के पास से 14 हजार रुपए और आइसीसीसीआइ, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी और स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के सात एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.