December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

Indian Super League 2016: घरेलू मैदान पर पहली जीत से ठॉप पर पहुंची दिल्ली

दिल्ली डायनामोस दूसरे हाफ में चार मिनट के अंदर किये गये दो गोल की मदद से आज यहां केरल ब्लास्टर्स को 2-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट की अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज हो गया।

Author नई दिल्ली | November 4, 2016 22:25 pm

दिल्ली डायनामोस दूसरे हाफ में चार मिनट के अंदर किये गये दो गोल की मदद से आज यहां केरल ब्लास्टर्स को 2-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट की अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज हो गया। पहले हाफ में दोनों टीमों ने धीमा खेल दिखाया लेकिन दूसरे हाफ में काफी आक्रामकता देखने को मिली। दिल्ली की तरफ से कीन लुईस ने 56वें मिनट में जबकि मार्सेलो लेइते परेरा ने 60वें मिनट में गोल किये। दिल्ली की इस सत्र में अपने घरेलू मैदान पर लगातार तीन ड्रा खेलने के बाद यह पहली जीत है। दिल्ली की यह आठ मैचों में तीसरी जीत है और वह अब 13 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। उसने एटलेटिको डि कोलकाता को पीछे छोड़ा जिसके 12 अंक हैं। केरल ब्लास्टर्स के पास भी शीर्ष पर पहुंचने का मौका था लेकिन उसके आठ मैचों में नौ अंक हैं और वह छठे स्थान पर है।


पहला हाफ गोलरहित छूटने के बाद दूसरे हाफ के शुरू में ही दिल्ली ने केरल की रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाकर गोल दागा। गोलकीपर संदीप नंदी की गलती से रिचर्ड गाडजे ने गेंद पर कब्जा जमाया और फिर उसे कीन लुईस के पास भेजा जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की। इसके चार मिनट बाद परेरा ने हेडर से गोल दागा। फ्लारेंट मालदोवा ने बायें छोर से उनकी तरफ से हवा में गेंद पहुंचायी जिसे उन्होंने बड़ी कुशलता से जाली में उलझाया। यह इस सत्र में ब्राजीली स्ट्राइकर परेरा का पांचवां गोल है और वह नार्थईस्ट यूनाईटेड से खेलने वाले उरूग्वे के स्ट्राइकर इमिलियानो अलफारो की बराबरी पर पहुंच गये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 4, 2016 10:24 pm

सबरंग