December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली: बेटी से बलात्कार एवं उसे गर्भवती बनाने के जुर्म एक व्यक्ति को उम्रकैद

मुजरिम ने न केवल पीड़िता के तन-मन को बल्कि उसके बाकी जीवन को भी बर्बाद कर दिया।

Author नई दिल्ली | November 1, 2016 03:38 am
प्रतिकात्मक तस्वीर

दिल्ली की एक अदालत ने एक व्यक्ति को अपनी नाबालिग बेटी से बार बार बलात्कार करने और उसे गर्भवती बनाने के जुर्म में उम्रकैद की सजा सुनायी है। अदालत ने कहा कि उसने न केवल उसके तन-मन बल्कि बाकी जीवन को भी बर्बाद कर दिया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजय शर्मा-प्रथम ने कहा, ‘बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को मुजरिम ने अपनी करतूत से ध्वस्त कर दिया। जो बाप अपने बच्चों की रक्षा एवं भरण-पोषण करता है, वही यदि उसका उत्पीड़क बन जाए तो उन बच्चों के लिए धरती पर कोई जगह नहीं होगी जो आश्रय चाहते हैं।

मुजरिम ने न केवल पीड़िता के तन-मन को बल्कि उसके बाकी जीवन को भी बर्बाद कर दिया। किसी भी प्रकार मुआवजा या सात्वंना उसपर मरहम नहीं लगा सकता।’ अदालत ने दिल्ली के निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति को 11 साल की बेटी का बलात्कार करने और उसे जान से मार डालने की धमकी देने का दोषी ठहराया एवं उसे सश्रम उम्रकैद की सजा सुनायी।

वीडियो: स्वास्थय केंद्र ने इलाज करने से मना किया, रेप पीड़िता ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया

अभियोजन के अनुसार लड़की और उसकी मां ने 2012 में शिकायत दर्ज करायी कि घर में लड़की के साथ उसके पिता ने बार बार बलात्कार किया और उसे गर्भवती बना दिया। शिकायत दर्ज कराने के समय 14 साल की उम्र की रही लड़की ने आरोप लगाया कि जब वह महज 11 साल की थी तब उसकी मां की गैर मौजूदगी में उसके बाप ने पहली बार उससे बलात्कार किया। उसने यह बात किसी को बताने पर जान से मार देने की धमकी दी। उसके बाद वह उससे बलात्कार करता रहा। वैसे मुजिरम ने आरोपों से इनकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 1, 2016 3:38 am

सबरंग