ताज़ा खबर
 

दिल्ली में डेंगू के मामलों की संख्या 771 हुई, 9 लोगों की मौत

इस मौसम में बीमारी के कुल मामलों में से केवल अगस्त में 652 मामले सामने आए थे।
Author नई दिल्ली | September 5, 2016 21:31 pm
दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती डेंगू से पीड़ित व्यक्ति। (एपी फाइल फोटो)

दिल्ली में डेंगू से 25 साल की एक महिला की मौत के साथ बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई जबकि अब तक 770 मामले सामने आए हैं। इस मौसम में बीमारी के कुल मामलों में से केवल अगस्त में 652 मामले सामने आए थे। नगर निगम द्वारा सोमवार (5 सितंबर) को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार तीन सितंबर तक बीमारी के कम से कम 771 मामले सामने आए। पिछले हफ्ते के आंकड़े से इसमें करीब 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। रविवार तक बीमारी से दो लोगों के मारे जाने की बात कहने वाले नगर निगम अधिकारियों ने सोमवार को मृतकों की संख्या चार बताई।

मेरठ के रहने वाले और दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर इलाके के निवासी 25 साल की इराम खान ने गत 31 अगस्त को बीमारी के कारण अपोलो अस्पताल में दम तोड़ दिया। सभी नगर निगमों की तरफ से बीमारी से जुड़ी रिपोर्ट बनाने वाले दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने नाजिश खान के मारे जाने की भी पुष्टि की। उसने 12 अगस्त को बीमारी के कारण दम तोड़ दिया था। 38 साल की नाजिश ओखला विधायक की रिश्तेदार थीं। नगर निगम ने दो और मामलों की पुष्टि की है। इनके अलावा अलग अलग अस्पतालों में पांच और लोगों के बीमारी की भेंट चढ़ गए। लेकिन एसडीएमसी ने उनकी पुष्टि नहीं की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.