December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्‍ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल का अारोप- नोटंबदी से टूट रहीं शादियां, फैली दहशत

मोदी सरकार के फैसले पर आपातकालीन विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला सोमवार को लिया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्‍ली सरकार ने मंगलवार को विमुद्रीकरण के फैसले पर विशेष विधानसभा सत्र बुलाया है। जिसमें मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रस्‍ताव पेशकर राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से नोटबंदी को वापस लेने की अपील की है। केंद्र सरकार के फैसले की निंदा करते हुए केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से नीति की उच्‍च-स्‍तरीय जांच करने को कहा है, उनका दावा है कि इस योजना को ‘सिर्फ एक राजनैतिक पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए’ लाया गया है। केजरीवाल ने जब प्रस्‍ताव पर बोलना शुरू किया तो बीजेपी सदस्‍य विरोध करने लगे। हंगामा ज्‍यादा बढ़ा तो स्‍पीकर ने मार्शल को आदेश दिया कि बीजेपी नेता बिजेंदर गुप्‍ता को बाहर कर दिया जाए।  विधानसभा में बोलते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी से देश में ‘दहशत’ फैल रही हैं और शादियां ‘टूट’ रही हैं। केजरीवाल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिड़ला ग्रुप ने नरेंद्र मोदी को गुजरात का सीएम रहते हुए पैसे दिए थे। उन्‍होंने कहा, ”आदित्य बिरला ग्रुप के एक लैपटॉप से लेनदेने के बारे में जानकारी मिली थी। उसमें ‘गुजरात सीएम-25 करोड़’ लिखा था।”

मोदी सरकार के फैसले पर आपातकालीन विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला सोमवार को लिया गया था। सोमवार को रिपोर्टर्स से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह फैसला गरीबों को ध्‍यान में रखकर नहीं, अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए किया है।

विधानसभा में बोल रहे हैं दिल्‍ली सीएम, लाइव अपडेट्स: 

Vishnu Rawal November 15, 20164:28 pm

Vishnu Rawal November 15, 20164:28 pm

केजरीवाल बोले- पहली बार कुर्सी पर बैठे किसी प्रधानमंत्री का नाम काले धन के किसी घोटाले में आया है।

Vishnu Rawal November 15, 20164:27 pm

केजरीवाल ने कहा कि आदित्य बिरला ग्रुप के एक लैपटॉप से लेनदेने के बारे में जानकारी मिली थी। उसमें ‘गुजरात सीएम-25 करोड़’ लिखा था।

Vishnu Rawal November 15, 20164:19 pm
विधानसभा में केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी पर कई आरोप लगाए। केजरीवाल ने कहा कि बिड़ला ग्रुप ने नरेंद्र मोदी को गुजरात का सीएम रहते हुए पैसे दिए थे।
Vishnu Rawal November 15, 20164:17 pm

दिल्ली विधानसभा में भारी हंगामा। हंगामे के बाद स्पीकर ने भाजपा नेता विजेंद्र सिंह को बाहर निकाल दिया गया।

Vishnu Rawal November 15, 20164:17 pm

केजरीवाल ने सोमवार (14 नवंबर) को विधानसभा का आपात सत्र बुलाया। उसमें केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी से दिल्ली के लोगों में दहशत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 4:16 pm

सबरंग