ताज़ा खबर
 

दिल्ली: बोरे में मिला गायब बच्ची का शव

मां ने बच्ची को प्लास्टिक चिपकाने वाला एम सील लाने के लिए दुकान भेजा था। काफी देर बाद जब वह दुकान से नहीं लौटी परिवार के लोग उसे ढूंढ़ने लगे
Author नई दिल्ली | October 6, 2016 04:12 am
प्रतीकात्मक चित्र

उत्तर-पूर्व दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके के गौतमपुरी से 11 साल की बच्ची राखी को अगवा कर उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी गई और शव को घर से कुछ दूरी पर रामलीला मैदान के पास फेंक दिया गया। शरीर पर कपड़े नहीं होने से मामला कई तरह से संदिग्ध बना हुआ है। चार बोरों के अंदर हाथ-पैर बांध कर शव को फेंका गया था। पुलिस ने इस संबंध में अपहरण व हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बच्ची के साथ बलात्कार हुआ या नहीं इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इस मामले में पुलिस बच्ची की एक रिश्तेदार से भी पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक राखी (नाम बदला हुआ) अपने परिवार के साथ गली नंबर-13 गौतमपुरी में रहती थी। परिवार में पिता मोहम्मद अकबर अली, मां शाहिदा और नौ साल की बहन अनम है। वह गौतमपुरी नगर निगम स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ती थी। मंगलवार दोपहर में जब वह स्कूल से लौटी तो कुछ समय बाद मां ने उसे प्लास्टिक चिपकाने वाला एम सील लाने के लिए दुकान भेजा था। काफी देर बाद जब वह दुकान से नहीं लौटी परिवार के लोग उसे ढूंढ़ने लगे। आसपास और परिजनों के घर ढूंढने के बाद जब शाम तक उसका कुछ पता नहीं चला तो शाम में न्यू उस्मानपुर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करा दी गई।

पुलिस में शिकायत के बाद भी परिवार के लोग आसपास के इलाके में बेटी की तलाश करते रहे। बुधवार सुबह अचानक गली नंबर-सात में जैन मंदिर व रामलीला मैदान के पास सड़क किनारे बोरे को देखकर कूड़ा बीनने वाली ने उसे गठरी समझ कर उठाने की कोशिश की तो वह भारी लगा। उसने बोरे को खोला तो उसमें बाल नजर आए। इस पर उसने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया। लोगों ने जब बोरा खोला तो उसमें बच्ची का शव था। शव को प्लास्टिक की रस्सियों से बांधा गया था और शव को एक बोरी में डालने के बाद उसे जूट व प्लास्टिक की तीन और बोरियों में डाला गया था। बाद में राखी के परिजनों ने शव की पहचान की।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। अब तक की जांच में पुलिस को पता लगा है कि राखी के पिता अकबर का उसकी भाभी से संपत्ति को लेकर कुछ विवाद भी चल रहा है। उसकी भाभी भूतल पर रहती है। भाई की दो-ढाई साल पहले मृत्यु हो गई थी। पुलिस इस मामले को भी जांच के दायरे में लिया है। भाभी से भी पूछताछ की जा रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग