ताज़ा खबर
 

केजरीवाल सरकार के कैबिनेट में फेरबदल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से लिया गया राजस्व मंत्रालय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विभागों में फेरबदल किया है।
दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ओर उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया। (Photo: PTI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विभागों में फेरबदल किया है। ऐसा आप सरकार की प्राथमिकताओं पर ध्यान को और केन्द्रित करने के इरादे से किया गया है। सूत्रों ने आज बताया कि जल संसाधन मंत्री राजेन्द्र गौतम से पर्यटन मंत्रालय लेकर सिसोदिया को दे दिया गया। उनसे राजस्व विभाग और सहकारी संस्थाओं के रजिस्ट्रार का प्रभार वापस ले लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को राजस्व मंत्रालय दिया गया है और गौतम को सहकारी संस्थाओं के रजिस्ट्रार का प्रभार दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि उप मुख्यमंत्री ने केजरीवाल से कुछ मंत्रालय वापस लेने का अनुरोध किया था हालांकि वह शिक्षा, वित्त और अन्य विभागों का कामकाज अब भी देखते रहेंगे।

अधिकारी ने बताया कि शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ पर्यटन भी आप सरकार की मुख्य प्राथमिकता वाला क्षेत्र है। गहलोत और गौतम को मई में कैबिनेट में शामिल किया गया था। सिसोदिया से कानून मंत्रालय, सूचना तकनीक और प्रशासनिक सुधार विभाग लेकर इनका प्रभार गहलोत को दिया गया । साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से परिवहन मंत्रालय का कामकाज लेकर भी उन्हें दिया गया था।

माना जा रहा है कि केजरीवाल सरकार ने नई रणनीति के तहत कैबिनेट में यह फेरबदल किए हैं। गौरतलब है हाल ही में एक खबर सामने आई थी जिसमें विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मंत्रियों के विभागों में बदलाव उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से उपजे अविश्वास की कहानी बयां करती है। हालांकि आम आदमी पार्टी का मत है कि उप मुख्यमंत्री ने खुद ही केजरीवाल से कुछ मंत्रालय वापस लेने का अनुरोध किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग