June 29, 2017

ताज़ा खबर
 

इंटेलिजेंस विभाग ने दी आतंकी हमले की चेतावनी, हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने राज्य में सुरक्षा के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

दिल्ली पुलिस का तैनात एक जवान। ( Photo Source: Indian Express/Oinam Anand. 30 December 2016)

दिल्ली पुलिस ने राज्य में सुरक्षा के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही पुलिस ने देश के सभी राज्यों को भी सुरक्षा मुस्तैद करने की बात भी कही है। खबरों के मुताबिक पुलिस को इंटेलिजेंस विभाग द्वारा राज्य में संभावित आतंकवादी हमले की साजिश की जानकारी मिली है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इंटेलिजेंस विभाग ने दिल्ली में भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आतंकवादी हमला होने की आशंका जताई है। अफसर ने कहा, “दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देशभर की सभी सुरक्षा एजंसियों को सुरक्षा मुस्दैत रकने की सलाह दी है। बस टर्मिनल, रेलवे स्टेशनों, फाइव स्टार होटलों, मॉल्स, मार्केट्स और सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया ह।” साथ ही दूतावासों, एयरपोर्ट्स, मेट्रो स्टेशनों स्टेडियम और पर्यटन स्थलों पर भी सुरक्षा कड़ी करने की बात कही गई है। साथ ही राज्य के बॉर्डर इलाकों से दिल्ली में दाखिल होने वाली सभी गाड़ियों की सही से तलाशी करने की बात भी कही गई है।

सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस विभाग ने 10 जून को यह चेतावनी जारी की थी। कई मिलिटेंट्स भारत में अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। ऐसे में भीड़-भाड़ वाले इलाकों में हमला होने की आशंका है। वहीं पुलिस को मामले को लेकर और जानकारी मिलने का भी इंताजर है। अभी तक सिर्फ हमले की आशंका की चेतावनी दी गई। संभावित आतंकी हमलों की जगह, समय, हमले के तरीकों को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। दिल्ली पुलिस जानकारी को गृह मंत्रालय से भी साझा करेगी। वहीं इंटेलिजेंस और रॉ इस मामले को लेकर मुस्तैदी से नई जानकारी हासिल करने में जुटे हैं।

बता दें बीते महीने भी दिल्ली में सुरक्षा के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया था। पुलिस को खुफिया जानकारी मिसी थी कि लश्कर ए तैयबा के 20-21 आतंकवादियों का समूह हमले करने के लिए देश में घुस आया था। गौरतलब है जम्मू और कश्मीर में भी लगातर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की कई खबरें सामने आई हैं। इनमें कई बार सुरक्षा बलों घुसपैठियों को मार गिराए जाने की खबरें भी सामने आई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 20, 2017 9:31 am

  1. No Comments.
सबरंग