December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली: बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार आप विधायक संदीप कुमार को मिली जमानत

बलात्कार के आरोपों में गिरफ्तार दिल्ली के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है।

Author नई दिल्ली | November 8, 2016 04:12 am
AAP के पूर्व मंत्री संदीप कुमार

बलात्कार के आरोपों में गिरफ्तार दिल्ली के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है। अदालत ने उन्हें निर्देश दिया कि वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करें। विशेष न्यायाधीश पूनम चौधरी ने आप विधायक को एक लाख रुपए के निजी मुचलके और उतनी ही रकम की जमानत राशि पर जमानत दे दी। अदालत ने कुमार को आदेश दिया कि वह अपना पासपोर्ट जमा करें और गवाहों को प्रभावित नहीं करें।

आम आदमी पार्टी के 27 विधायकों की सदस्यता पर खतरा; राष्ट्रपति ने EC को जांच के लिए भेजी याचिका

उन्हें तीन सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और तब से वह हिरासत में थे।कुमार ने इस आधार पर जमानत की मांग की थी कि मामले में जांच पूरी हो चुकी है और उनसे हिरासत में पूछताछ करने की और आवश्यकता नहीं है। पुलिस ने उनकी जमानत याचिका का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि संदीप कुमार प्रभावशाली व्यक्ति हैं और जांच को प्रभावित कर सकते हैं।पुलिस की ओर से यह दावा किया था कि पीड़िता उसी इलाके में रहती है जिसका कुमार प्रतिनिधित्व करते हैं और अगर उन्हें जेल से रिहा किया जाता है तो वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। कुमार ने राहत की मांग की। उन्होंने कहा कि वह पिछले दो महीने से हिरासत में हैं और प्राथमिकी दर्ज किए जाने के समय से उनका आचरण सही रहा है और उन्होंने खुद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 4:12 am

सबरंग